Amirtpal In Delhi: अमृतपाल सिंह को पकड़ने की लिए पंजाब पुलिस का तलाशी अभियान जारी है. इस बीच अमृतपाल के दिल्ली में मौजूदगी के सुराग मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल पूरी तरह वेश बदलकर नए गेटअप में दिल्ली में है. वह साधु के वेश में दिल्ली में मौजूद हो सकता है. शुक्रवार (24 मार्च) दोपहर करीब 1.30 बजे पंजाब पुलिस कश्मीरी गेट अंतरराज्यीय बस अड्डे (ISBT) पर पहुंची थी. पुलिस को बस अड्डे के पास अमृतपाल की मौजूदगी के इनपुट मिले थे. इस बारे में दिल्ली पुलिस को भी सूचना दी गई थी.


पंजाब पुलिस की स्पेशल सेल समेत दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट बस अड्डे के आसपास लगे करीब दर्जन भर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला. पंजाब और दिल्ली पुलिस मिलकर दिल्ली और इसके बॉर्डर पर अमृतपाल की तलाश में सर्च अभियान चला रही है. अमृतपाल के साथ ही उसके खासमखास पपलप्रीत के होने के भी सुराग मिले हैं.


दिल्ली के रास्ते भागने की तैयारी


सूत्रों की मानें तो अमृतपाल भागने के लिए दिल्ली के रास्ते का इस्तेमाल कर सकता है. अमृतपाल को लेकर सभी बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है. उत्तर प्रदेश के रास्ते नेपाल भागने का जोखिम उठाने की संभावना कम ही है. इसकी एक और वजह यूपी में उसके नेटवर्क का एक्टिव होना नहीं है.


44 लोगों को पंजाब पुलिस ने छोड़ा


इस बीच पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पकड़े गए उन लोगों को छोड़ा है जो सिर्फ धार्मिक भावना के तहत उसके अनुयायी बने थे. पंजाब के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि अमृतपाल के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन के दौरान पकड़े गए 44 व्यक्तियों को रिहा किया गया है. 


बयान में कहा गया है कि अमृतपाल के साथ मामूली रोल रखने वाले और लोगों को जल्द ही पुलिस कस्टडी से छोड़ा जाएगा. सीएम पंजाब भगवंत मान ने साफ निर्देश दिया है कि ऑपरेशन के दौरान किसी भी बेगुनाह को परेशान न किया जाए.


200 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी


खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस ने शनिवार (18 मार्च) को तलाशी अभियान शुरू किया था. पुलिस ने अमृतपाल का पीछा किया था लेकिन वह गाड़ी से उतरकर भाग निकला था. अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए चलाए गए अभियान में पंजाब पुलिस ने अब तक 207 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें 30 के ठोस आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के सबूत मिले हैं. 5 लोगों के खिलाफ एनएसए लगाया गया है.


यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह ने AKF नाम से बनाया था वाट्सऐप ग्रुप, पूरे केस में पत्नी सहित ये हैं अहम किरदार