BJP on Rahul Gandhi Martial Art Video: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में बिजी हैं. यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर तक जाएगी. यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अपनी मार्शल आर्ट से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह कांग्रेसियों को बीजेपी और आरएसएस से निपटने की ट्रेनिंग दे रहे हैं. अब इस वीडियो पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने तंज कसा है.


राहुल गांधी के मार्शल आर्ट सिखाने वाले वीडियो को बीजेपी नेता अमित मालवीय ने शेयर किया है. वीडियो पर तंज कसते हुए अमित मालवीय ने कहा, "अरे राहुल! आप नहीं होंगे तो हम क्या करेंगे?'' बीजेपी के और नेताओं ने भी इस वीडियो को शेयर करके मजाक उड़ाया है.










कांग्रेसियों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग


राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वह कांग्रेस नेताओं को सिखा रहे हैं कि कैसे सामने वाले की शक्ति को अपनी शक्ति में बदला जा सकता है. राहुल अपने साथियों से कहते हैं कि मान लीजिए आरएसएस पूरी ताकत के साथ आप पर हमला करता है. ऐसे में आप उस ताकत को अपनी ताकत में कैसे बदलेंगे? वीडियो में वह कांग्रेसियों को इसका लाइव डेमो देकर सिखाते हैं. वह सामने बैठे एक व्यक्ति को धक्का देते हैं तो वो गिर जाता है. फिर राहुल उसे सही तरीके से बैठना सिखाते हैं, उसके बाद वह शख्स तीन लोगों का झटका बर्दाश्त कर लेता है.


राहुल सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे ऐसे पल


राहुल का दावा है कि कुछ ऐसा ही दांव वह बीजेपी के खिलाफ भी खेलते हैं और उसकी सारी शक्ति को अपना बना सकते हैं. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ''Kaanda Bhajiya and Martial Art lessons: A chit chat with Maharashtra leaders.'' राहुल गांधी लोगों से मिलते-जुलते हुए यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं. यात्रा के दौरान वह अपने कुछ अच्छे पलों को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर देते हैं.


नर्मदा आरती पर भी विवाद


राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान मां नर्मदा की आरती की. कांग्रेस पार्टी ने इसका वीडियो और उससे जुड़ी फोटो भी शेयर की हैं. राहुल गांधी ने जिस गमछे को पहन रखा है, उस पर ओम लिखा है. तस्वीर में ओम उल्टा लिखा हुआ नजर आ रहा है, जिस पर ओम को सीधा करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरती करते हुए राहुल गांधी की तस्वीर को उल्टा करके शेयर किया है. अब इस पर भी विवाद हो गया है.  


राहुल का बीजेपी-आरएसएस पर हमला


यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर संविधान को खत्म करने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आसएसएस अपने लोगों को सेना, प्रेस और अदालतों में भेज रही हैं ताकि देश की आवाज का गला घोंटा जा सके. ये बातें उन्होंने इंदौर के महू में कहीं. यहां वह बाबा साहेब अंबेडकर की जन्मस्थली पर भी गए थे. 


ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election: 'दिल्ली में छोटे-छोटे वार्ड बन गए हैं पाकिस्तान, हम गाड़ेंगे तिरंगा'- BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय