Amit shah Visit Harayana: गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस ने कर्नाटक में पिछड़े वर्ग का रिजर्वेशन छीनकर मुसलमानों को देने का काम किया है. अगर कांग्रेस हरियाणा में भी आ गई तो यहां भी पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को दे देगी. मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम हरियाणा में किसी भी हालत में मुस्लिम रिजर्वेशन लागू नहीं होने देंगे."


कांग्रेस को बताया पिछड़ा वर्ग विरोधी


गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को पिछड़े वर्गों का विरोधी बताते पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया, "साल 1957 में ओबीसी रिजर्वेशन के लिए काका साहेब कालेलकर कमीशन बना, लेकिन कांग्रेस ने सालों तक इसे लागू नहीं किया. 1980 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने मंडल कमीशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया. 1990 में जब इसे लाया गया, तब राजीव गांधी ने 2 घंटे 43 मिनट तक भाषण करके ओबीसी रिजर्वेशन का विरोध किया."


'बीजेपी ने ओबीसी कमीशन को दी मान्यता'


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "बीजेपी ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता देकर आपको संवैधानिक अधिकार देने का काम किया है. ये काम पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ है." इस साल के अंत में हरियाणा में विधानसभा का चुनाव भी होने वाला है. इसे लेकर गृह मंत्री ने कहा कि बीजेपी यहां के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ बनाएगी. बीजेपी कई महीनों से मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा उठा रही है. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी इसे मुद्दा बनाया था.


लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था और फिर ओबीसी समुदाय से आने वाले नायब सिंह सैनी को नया सीएम बनाया गया.


कांग्रेस सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप


गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में कहा, "कांग्रेस ने जातिवाद और भ्रष्टाचार के सिवाय हरियाणा को कुछ नहीं दिया. कांग्रेस की सरकारें बनती थी, तो एक सरकार के आने पर भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंचती था, दूसरी सरकार आती थी तो गुंडागर्दी चरम सीमा पर पहुंचती थी."


ये भी पढ़ें : इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले, सरकार ने किया ऐलान, जल्द लागू होंगी 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें