नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखरी दिन है. हर पार्टी पूरी जोर शोर से प्रचार में जुटी है. आज उत्तर पूर्वी  दिल्ली संसदीय क्षेत्र सीमापुरी में प्रचार के लिए गृह मंत्री अमित शाह और लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान पहुंचे. सीमापुरी सीट की जिम्मेदारी बीजेपी ने एनडीए के सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के लिए छोड़ दी है. इस सीट से एनडीए के उम्मीदवार रतनलाल चावरिया हैं.


आज लोजपा के उम्मीदवार के प्रचार लिए गृहमंत्री मंत्री अमित शाह और चिराग पासवान ने रोड शो कर प्रचार किया. इन दोनों के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली के संसाद और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद रहे. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी लोगों को ये समझाते नजर आए की इस सीट पर एनडीए की तरफ से लोजपा चुनाव लड़ रही है और बंगला चुनाव चिह्न है.


वहीं इस रोड शो के दौरान कांग्रेस और बीएसपी के उम्मीदवारों का दफ्तर पड़ा और वहां के उम्मीदवार और कार्यकर्ताओं को भी गृह मंत्री अमित शाह और चिराग पासवान ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया. सीमापुरी सीट की बात करें तो पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी ने यहां जीत हासिल की थी. इससे पहले 1998 से लगातार 2013 तक इस सीट पर कांग्रेस जीत रही है. पहली बार जब एनडीए का उम्मीदवार इस सीट पर लड़ रहा है, इस से पहले बीजेपी इस सीट से अपना उम्मीदवार के साथ लड़ती थी.


ये भी पढ़ें-


ABP Opinion Poll: किसको चुनेगी दिल्ली-किसके सिर सजेगा दिल्ली का ताज, जानें सबसे ताज़ा ओपिनियन पोल के आंकड़े


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी जीत, सीनेट ने महाभियोग के सभी आरोपों से बरी किया