Amit Shah Rajasthan Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (26 अगस्त) को राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत सरकार पर जोरदार हमला बोला. इस दौरान एक दिलचस्प नजारा भी देखने को मिला. अमित शाह (Amit Shah) जब गंगापुर में 'सहकार किसान सम्मेलन' को संबोधित कर रहे थे तो वहां मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए. 


इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह अचानक भाषण देते वक्त रुक गए और हंसते हुए लोगों से बोले, "अरे सुन लिया यार, थोड़ा और जोर से नारे लगाइए." अमित शाह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "आजकल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लाल डायरी से बेहद डरे हुए हैं लेकिन वे डर क्यों रहे हैं? लाल डायरी के अंदर काले कारनामें छुपे हुए हैं. लाल डायरी में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार का ब्यौरा है." 


चंद्रयान-3 की सफलता पर पीएम मोदी की तारीफ की 


चंद्रयान-3 की सफलता का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे अंतरिक्ष मिशन को नई गति और ऊर्जा दी है. पीएम मोदी के नेतृत्व और वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम के कारण देश ने कुछ दिन पहले ही चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर तिरंगा फहराया है." 



अमित शाह ने कहा, "सैकड़ों सालों से चंद्रमा का दक्षिणी ध्रुव रहस्य बना हुआ था, वहां तक कोई नहीं पहुंच पाया था. पीएम मोदी ने देश के स्पेस मिशन को नई गति दी जिससे भारत दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला पहला देश बना." 


कांग्रेस पर साधा निशाना 


उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया जबकि बीजेपी की सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठाये हैं. कांग्रेस की सरकार में कृषि बजट 22 हजार करोड़ रुपये था जिसे पीएम मोदी ने 6 गुना बढ़ा कर 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये करने का काम किया है.


गृह मंत्री ने कहा, "मैं यहां आया तो एक किसान ने कहा कि राजस्थान में बिजली की बहुत समस्या है, हमें बिजली ही नहीं मिलती. तो वहीं दूसरे किसान ने कहा कि एक तो हमें बिजली नहीं मिलती, दूसरी ओर बिजली की खरीदी में धांधली हो रही है." 


ये भी पढ़ें- 


'ISRO की स्थापना पंडित नेहरू ने की, PM जहां जाते हैं सिर्फ क्रेडिट लेना चाहते हैं', कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना