Amit Shah Rally LIVE Updates: बीजेपी के हुए शुभेन्दु अधिकारी, अमित शाह बोले- इस बार 200 सीटों के साथ हमारी सरकार बनेगी

देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ 'ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग' में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 19 Dec 2020 04:31 PM
मिदनापुर की रैली में अमित शाह ने कहा कि कुछ बड़बोले नेताओं ने कहा कि बंगाल में तृणमूल को कोई हरा नहीं सकता. मैं उनको याद कराना चाहता हूं कि संसद के चुनाव के अंदर कहते थे कि भाजपा का खाता नहीं खुलेगा. हमारे दिलीप घोष की आध्यक्षता और मोदी जी के नेतृत्व में 18 सीटें भाजपा ने जीती हैं.
आज अमित शाह की मौजदूग में ममत सरकार में मंत्री रहे शुभेन्दु अधिकारी के अलावा टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस के 10 विधायकों ने भी बीजेपी का दामन थामा. इसके अलावा टीएमसी सांसद सुनील मंडल भी बीजेपी में शामिल हुए. बता दें कि इनमें टीएमसी के 6 विधायक हैं. सीपीएम के दो, सीपीआई का एक और कांग्रेस का एक विधायक भी बीजेपी में शामिल हुआ.
अमित शाह ने कहा कि बीजेपी पर जितना हमला होगा, बंगाल में वो उतनी ही मज़बूत होगी. उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने केंद्र की योजना रोकीं. अब बंगाल की जनता बदलाव चाहती है. बंगाल के किसानों को कुछ नहीं मिला.
गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता ने कांग्रेस छोड़ी, क्या वो दल बदल नहीं था. उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों से आज अच्छे लोग बीजेपी में शामिल हुए. मां माटी मानुष के नारे को हफ्ता वसूली में बदल दिया. साथ ही उन्होंने दावा किया कि इस बार 200 सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी.
गृह मंत्री अमित शाह ने रैली की शुरुआत करते हुए कहा कि नारा इतना ज़ोर से लगाइए की आवाज़ ममता बनर्जी के कान तक पहुंचे. उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आते आते आप (ममता बनर्जी) अकेली रह जाएंगी. अमित शाह ने कहा कि शुभेन्दु अधिकारी अब बीजेपी में रहकर लोगों की सेवा करेंगे.
बीजेपी में शामिल होने के बाद रैली को संबोधित करते हुए शुभेन्दु अधिकारी ने अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने पीएम मोदी को देश की आन बान और शान करार दिया. शुभेन्दु अधिकारी का बीजेपी में शामिल होने ममता बनर्जी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. शुभेन्दु अधिकारी का बंगाल में 20-25 विधानसभा सीटों पर अच्छी पकड़ माना जाता है. शुभेन्दु ने 27 नवंबर को टीएमसी से इस्तीफा दिया था.
मिदनापुर की रैली में टीएमसी के बागी नेता शुभेन्दु अधिकारी आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हुए. गृह मंत्री अमित शाह ने मंच पर उन्हें पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया. दोनों एक दूसरे से गले भी मिले. शुभेन्दु को सीएम ममता बनर्जी का बेहद करीबी नेता माना जाता था.
बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के मुद्दे पर शाह ने एबीपी न्यूज से कहा, 'देखिए राष्ट्रपति शासन इस तरह नहीं लगता, क्योंकि चुनाव एकदम नजदीक है. राज्यपाल की हर महीने हमारे पास रिपोर्ट आती है. राष्ट्रपति शासन लगाकर संविधान की धाराओं का इस तरह इस्तेमाल करना भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति नहीं है.'
abp से अमित शाह ने कहा- बंगाल के लोग ही ममता बनर्जी को हराएंगे
एबीपी से खास बातचीत में बाहरी मुद्दे पर अमित शाह ने कहा, 'बीजेपी का हर कार्यकर्ता बंगाल की संस्कृति का सम्मान करता है. मैं ममता बनर्जी से कहना चाहता हूं आपको हराने का काम बंगाल की जनता ही करेगी और मुख्यमंत्री भी बंगाल का शख्स ही बनेगा. ममता बनर्जी के पास मुद्दा नहीं है, इसलिए बाहरी मु्द्दा उठा रही हैं.'

किसान सनातन के घर अमित शाह ने किया लंच
महामाया मंदिर में पूजा अर्चना के बाद अमित शाह पश्चिम मिदनापुर के बेलीजुरी गांव पहुंचे. यहां उन्होंने किसान सनातन के घर दोपहर का भोजन किया. बंगाल बीजेपी नेता दिलीप घोष भी उनके साथ मौजूद थे. अब दोपहर 2:30 बजे मेदिनापुर कालेज ग्राउंड में अमित शाह की रैली का आयोजन होगा.
अमित शाह ने मिदनापुर के देवी महामाया मंदिर में पूजा की

अमित शाह ने कहा, "बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे. भारत की आजादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी."

अमित शाह ने कहा, "बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे. भारत की आजादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी."
शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना की
अमित शाह ने पहले पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके परिवार के सदस्यों से मिले और उन्हें सम्मानित किया. इसके बाद मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पूजा की.
मिदनापुर में अमित शाम ने कहा, "स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का बलिदान भारत कभी भूला नहीं है. मुझे वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला. खुदीराम बोस ने हाथ में गीता लेकर फांसी पर चढ़ा दिए गए थे. उनकी लोकप्रयिता उस वक्त पूरे देशभर में थी. खुदीराम जितना बंगाल के थे, उतना ही देश के थे."
मिदनापुर पहुंच गए अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर पहुंच चुके हैं. माना जा रहा है टीएमसी के कई बागी नेता आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.
सिद्धेश्वरी काली मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे शाह
गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पूजा करेंगे. मंदिर के पुरोहित हिमाद्री चटर्जी ने बताया, "सारी तैयारियां कर ली गई हैं. सुरक्षा व्यवस्था की गई है और पूरे मंदिर को सैनिटाइज किया गया है."
एसोचैम फाउंडेशन वीक से पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के लिए पहले कहा जाता था कि WHY INDIA जबकि अब कहा जाता है कि WHY NOT INDIA..देश में बेहतर कनेक्टिविटी और सुविधाओं के फायदे दिख रहे हैं और भारत केवोकल फॉर लोकल से आगे अब लोकल फॉर ग्लोबल की सोच पर आगे बढ़ना है.
गृह मंत्री अमित शाह ने रामकृष्ण मिशन स्वामी विवेकानंद के कल्चरल सेंटर में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देने के बाद कहा था कि ये वो स्थान है जहां विवेकानंद जी का जन्म हुआ और उन्होंने आधुनिकता और आध्यात्मिकता को जोड़ा था. मैं प्रार्थना करता हूं कि उन्होंने जो रास्ता हमें दिखाया हम सभी उस पर चल सकें.
एसौचैम के स्थापना सप्ताह के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत अपने सामर्थ्य पर भरोसा करता है और हमारा पूरा ध्यान उत्पादन बढ़ाने पर लगा है.

अमित शाह कोलकाता से दोपहर 12:30 बजे पश्चिम मेदीनीपुर पहुंचेंगे. वहां सिद्देश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

कोलकाता के रामकृष्ण पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए
गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के रामकृष्ण मिशन स्वामी विवेकानंद के एनसेस्ट्रल हाऊस एंड कल्चरल सेंटर पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को श्रद्धांजलि दी और फूल चढ़ाए.
जम्मू-कश्मीरः ज़िला विकास परिषद चुनाव के अंतिम चरण में उधमपुर में बड़ी संख्या में लोग मतदान करने पहुंचे. मतदान करने आई एक स्थानीय महिला ने कहा, "हमारे गांव में पानी की कमी है, किसी के घर में नल है और किसी के घर में नहीं हैं. सभी के घर में नल होने चाहिए."
डुंडीगल में एयर फोर्स अकादमी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'अब आप जिस संगठन के अंग हैं, उसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है. देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा के लिए भारतीय वायुसेना ने जरूरत पड़ने पर, दुश्मनों के हौसले पस्त करने वाले शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन किया है.'
तेलंगाना: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद के डंडीगल में एयरफोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड में शामिल हुए


जम्मू-कश्मीरः ज़िला विकास परिषद चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए मतदान चल रहे हैं. आज जम्मू की 15 सीटों और कश्मीर की 13 सीटों पर मतदान हो रहे हैं.

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव: आठवां और अंतिम चरण आज
जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव के अंतिम व आठवां चरण के लिए मतदान आज होगें. मतदान को सुरक्षित बनाने के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से तैयार हैं. मतदान की प्रक्रिया में खलल डालने की देशविरोधी तत्वों की साजशों के बीच आतंकवाद ग्रस्त दक्षिण कश्मीर में नाकों पर सुरक्षा बढ़ाने के साथ कई जगहों पर वाहनों की जांच के लिए मोबाईल नाके लगाए गए हैं. इसके साथ सेना, सुरक्षाबलों की क्विक रिएक्शन टीमें भी मुस्तैद हैं. प्रदेश में शनिवार को उम्मीदवारों व मतदाताओं के मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं. प्रदेश में जिला विकास परिषद चुनाव की प्रकिया 28 नवंबर को पहले चरण के मतदान के साथ शुरू हुई थी. प्रदेश में चुनाव के नतीजे 22 दिसंबर को आने हैं.
मोदी आज उद्योग मंडल एसोचैम के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उद्योग मंडल एसोचैम के स्थापना सप्ताह को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री इस मौके पर रतन टाटा को ‘एसोचैम एंटरप्राइज ऑफ दी सेंचुरी अवॉर्ड’ भी प्रदान करेंगे. वह टाटा समूह की ओर से यह अवॉर्ड लेंगे. एसोचैम की स्थापना देश के सभी क्षेत्रों के प्रवर्तक चैंबरों ने 1920 में की थी. इसके तहत 400 से अधिक चैंबर और व्यापार संघ आते हैं. देश भर इसके सदस्यों की संख्या 4.5 लाख से अधिक है.
सोनिया गांधी आज असंतुष्ट नेताओं के साथ करेंगी पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी के कई शीर्ष नेताओं की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस संगठन के चुनावों में अध्यक्ष पर आम सहमति बनाने को लेकर यह बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बात कर सकती हैं. कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव जनवरी के अंत तक होना है, जिसकी पुष्टि पार्टी के कई नेताओं ने सार्वजनिक रूप से की है. बैठक 10 बजे, 10 जनपथ में होगी.

बैकग्राउंड

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा आज से शुरू हो रहा है. 18 दिसंबर को देर रात कोलकाता पहुंचने के बाद आज गृहमंत्री अमित शाह सुबह (19 दिसम्बर ) 9:45 बजे एनआईए के अधिकारियों के साथ संक्षिप्त बैठक करेंगे. इसके बाद 10.45 बजे कोलकाता के रामकृष्ण मिशन स्वामी विवेकानंद के एनसेस्ट्रल हाऊस एंड कल्चरल सेंटर जाएंगे. अमित शाह कोलकाता से दोपहर 12:30 बजे पं. मेदीनीपुर पहुंचेंगे, वहां सिद्देश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. दोपहर 01:15 बजे पं. मेदीनीपुर के ही देवी महामाया मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे, दोपहर 01:15 बजे पं. मेदीनीपुर के बेलीजुरी गांव में किसान के घर दोपहर का भोजन करेंगे. दोपहर 2:30 बजे मेदिनापुर कालेज ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद गृहमंत्री अमित शाह शाम 5 बजे कोलकाता वापस लौट आएंगे.


 


19 तारीख की शाम को कोलकाता में अमित शाह ने सभी सातों प्रभारियों की बैठक बुलाई है. गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल चुनाव के लिए 7 मंत्रियों की कमेटी बनाई है सात मंत्रियों को बंगाल चुनाव के अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गई है. केंद्र में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मुंडा, संजीव बालियान और मनसुख मांडवीया के अलावा उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल हैं इनको पश्चिम बंगाल के चुनाव के अलग-अलग क्षेत्रों की कमान सौंपी गई है.


 


शुभेंदु अधिकारी आज ले सकते हैं भाजपा की सदस्यता
पश्चिम बंगाल के पूर्व परिवहन मंत्री और ममता बनर्जी के बाद तृणमूल कांग्रेस के दूसरे नंबर के नेता रहे शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार (17 दिसंबर, 2020) को सत्तारूढ़ दल से पूरी तरह से अपने रिश्ते खत्म कर लिये. मंत्री एवं तमाम सरकारी पदों से पहले ही इस्तीफा दे चुके शुभेंदु ने 16 दिसंबर को विधानसभा की सदस्यता और 17 दिसंबर को आखिरकार तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. 19 दिसंबर को वह अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता लेंगे. गुरुवार को तमलूक में ताम्रलिप्त जातीय सरकार के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह कोलकाता गए और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. तृणमूल की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अब वह 19 दिसंबर को पश्चिमी मेदिनीपुर जिला में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जनसभा में अमित शाह के साथ मंच साझा कर सकते हैं.


 


भाजपा में टीएमसी के शुभेंदु अधिकारी, तमलुक विधायक अशोक डिंडा सीपीआई, हल्दिया से सीपीआई विधायक तापसी मंडल, बैरकपुर से टीएमसी विधायक शीलभद्र दत्ता समेत टीएमसी और सीपीआइ के 100 से ज्यादा राज्य और जिला स्तर पदाधिकारी गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.



ये भी पढ़ें-
TMC से इस्तीफा देने के 24 घंटे के भीतर MLA के बदले सुर, कहा- कहीं नहीं जा रहा, दीदी से माफी मागूंगा

कोरोना महामारी के बीच कैसा होगा इस बार का बजट, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दी ये जानकारी

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.