Amit Shah Diu Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दीव में होने वाली पश्चिम क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेंगे. इस बैठक के सदस्य गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा और केंद्र शासित प्रदेश दादरा व नगर हवेली और दमन व दीव हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से दो साल के बाद हो रही बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे और इसमें गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा के मुख्यमंत्रियों व दादरा व नगर हवेली और दमन व दीव के प्रशासक के हिस्सा लेने की उम्मीद है.


अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्रीय परिषद की बैठक में विस्तृत मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जिनमें सीमा, सुरक्षा, सड़क-उद्योग-जल और ऊर्जा जैसे अवसरंचना मामले शामिल हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सुबह 9:00 बजे दीव एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दीव की पश्चिमी क्षेत्रीय परिषद की बैठक सुबह 10 बजे होगी. वहीं, 11:00 बजे दीव बीजेपी के साथ बैठक होगी. दोपहर में दीवाना व ऐतिहासिक स्थल के अमित शाह दर्शन करेंगे.


शाम खेल मैदान में होगी जनसभा


दीव खेल मैदान में शाम चार बजे जनसभा होगी. अमित शाह के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गोवा के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हाश सांघवी के साथ मंत्री और प्रशासक प्रफुल्ल पटेल भी शामिल होंगे. वहीं, 12 मई सुबह 9 बजे के वक्त अमित शाह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.


केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह के दमन-दीव के कार्यक्रम


दिन: 11 जून 2022
कार्यक्रम 1: पश्चिम जोनल कॉउसिंल की 25वीं बैठक
समय: सुबह 11 बजे
स्थान: दीव
कार्यक्रम 2: दीव में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन  
समय: शाम 05:30 बजे  
स्थान: पद्मभूषण स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स
कार्यक्रम 3: सेवामुक्त योद्द्पोत INS खुकरी का संग्रहालय के रूप में उद्घाटन  
समय: शाम 06:30 बजे
स्थान: खुकरी मेमोरियल


यह भी पढ़ें.


Indian Army: उत्तरी कमान के दौरे पर थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, एलएसी का भी करेंगे दौरा


LIC Share Update: 25 फीसदी नीचे लुढ़का LIC का शेयर, 13 जून के बाद आ सकती है और गिरावट? जानें क्यों