Haryana Election 2024: हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता प्रचार के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इस बीच गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशान साधा. उन्होंने कहा, "इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी... कांग्रेस पार्टी की तीन पीढ़ियों ने सेना का सम्मान नहीं किया, वन रैंक-वन पेंशन की मांग को पूरा नहीं किया. आपने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया और वन रैंक-वन पेंशन की मांग पूरी की. वन रैंक-वन पेंशन का तीसरा वर्जन भी पीएम मोदी ने लागू कर दिया है, अब नई तनख्वाह के साथ पेंशन मिलेगी."


अयोध्या सीट हारने पर क्या बोले अमित शाह?


लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अयोध्या सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. इसे लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीटों पर हार जीत होती रहती है, इसे रामलला के अपमान से मत जोड़ो. कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में रामलला टेंट में थे. पीएम मोदी ने भूमि पूजन भी किया... मंदिर भी बनाया और प्राण पतिष्ठा करने का काम भी किया." इससे पहले पूरा विपक्ष ये कहता था कि बीजेपी अयोध्या में इसलिए हारी क्योंकि उन्होंने रामलला का अपमान किया था. 


अग्निवीर योजना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा


गृह मंत्री अमित शाह अग्निवीर योजना को लेकर भी कांग्रेस को जवाब दिया. उन्होंने कहा, "अग्निवीर योजना सिर्फ जवानों का जवान बनाने के लिए लाई गई है. हरियाणा के एक-एक अग्निवीर को राज्य सरकार और भारत सरकार पेंशन वाली नौकरी देगी. पांच साल के बाद कोई अग्निवीर ऐसा नहीं होगा, जिसका पास पेंशन वाली नौकरी नहीं होगी."


गृह मंत्री अमित शाह बीते 10 साल के कार्यकाल का हिसाब भी दिया. उन्होंने कहा, "यूपीए सरकार ने हरियाणा को 41 हजार करोड़ रुपये दिए थे, जबकि मोदी सरकार ने बीते 10 सालों में हरियाणा को 2 लाख 92 हजार करोड़ रुपया दिया. पीएम मोदी को सबसे ज्यादा प्यार हरियाणा से है."


ये भी पढ़ें : CJI डीवाई चंद्रचूड़ जीते है वीगन लाइफ! बोले- 'मुझे समझाने में मेरी बेटी को लगे 10 साल'