अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मकर संक्रांति पर्व पर आनंद नगर रोड इलाके में एक इमारत की छत से पतंग उड़ाई. यह क्षेत्र उनके लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर का हिस्सा है. बीजेपी अध्यक्ष को उनकी पत्नी सोनलबेन शाह, गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघानी और राज्य बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष रुतविज पटेल के साथ कनक कला सोसाइटी में एक अपार्टमेंट की छत से पतंग उड़ाते देखा गया. उन्होंने आकाश में केसरिया रंग के गुब्बारे भी छोड़े.



बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के पक्ष और विपक्ष में चल रही वैचारिक लड़ाई मकर संक्रांति के अवसर पर मंगलवार को गुजरात के आकाश में भी देखने को मिली जब लोगों ने पतंगों पर 'सीएए के समर्थन में' और 'सीएए के विरोध' में लिखकर एक दूसरे के पेंच काटे.





ऐसी पतंग उड़ाने में स्थानीय नेता, कांग्रेस और बीजेपी के समर्थक, नागरिक संस्थाओं के लोग और सामान्य नागरिक भी शामिल थे. दिन में इससे पहले, बीजेपी अध्यक्ष ने शहर में अपने आवास पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. बुधवार को अमित शाह गांधीनगर के महात्मा मंदिर में एक समारोह में रिमोट कंट्रोल के माध्यम से गांधीनगर के कलोल तहसील के नासमेड़ में भारतीय कौशल संस्थान (आईआईएस) की आधारशिला रखेंगे.