बेंगलुरू: कर्नाटक में बहुमत परीक्षण के पहले पल पल राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहा है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बीएस येदुरप्पा से फोन पर बात की है. बीजेपी आलाकमान की ओर से येदुरप्पा को निर्देश दिए गए हैं कि अगर बहुमत के लिए नंबर ना हों तो इस्तीफा दे दें. सरकार बनाने की चक्कर में पार्टी की फजीहत की ना हो.


सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक आज शाम चार बजे बहुमत परीक्षण होना है. सुबह 11 बजे सदन की कार्रवाई शुरू हुई और विधायकों ने शपथ लेना शुरू किया. इसके बाद वंबर की जुगाड़ में लगी बीजेपी खेमे में निराशा नजर आई.


लंच के बाद बाजी पलटती नजर आई और बीजेपी ने दावा किया कि उसके पास कांग्रेस-जेडीएस के नौ विधायक संपर्क में हैं, यानी बहुमत से एक सीट ज्यादा. फिलहाल सबकी निगाहें बीएस येदुरप्पा पर टिकी हैं कि वो फ्लोर टेस्ट कराएंगे या इस्तीफा देंगे.


वहीं दूसरी ओर कांग्रेस-जेडीएस बहुमत को लेकर आश्वस्त नजर रही हैं. कांग्रेस के महासचिव बीके हरिप्रसाद ने दावा किया है उनके दो विधायक बीजेपी के कब्जे में थे. जिसमें से एक को छुड़ा लिया गया है कि लेकिन एक अभी भी बीजेपी के कब्जे में हैं. हरिप्रसाद ने सीधे गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर आरोप लगया कि उन्होंने ईडी और आईटी का डर दिखाकर विधायक को कब्जे में लिया.