Amit Shah Hits Out INDIA Alliance: बीजेपी के महाराष्ट्र अधिवेशन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर एक साथ हमला किया. एक तरफ जहां उन्होंने शरद पवार को राजनीतिक भ्रष्टाचार का सरगना करार दिया तो उद्धव ठाकरे को औरंगजेब का फैन बताया. वहीं, उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में राहुल गांधी का घमंड भी चूर-चूर हो जाएगा.


उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा, “देश की सुरक्षा को औरंगजेब फैन क्लब सुनिश्चित नहीं कर सकती. उद्धव ठाकरे औरंगजेब फैन क्लब के नेता हैं. उद्धव ठाकरे पीएफआई समर्थकों के गोद में बैठे हैं, जाकिर नाईक को मैसेंजर ऑफ पीस कहने वालों के समर्थकों के गोद में बैठे हैं. उद्धव ठाकरे को शर्म आनी चाहिए.”


‘शरद पवार राजनीतिक भ्रष्टाचार के सरगना’


अमित शाह ने शरद पवार पर हमला करते हुए कहा, “पवार साहब नए नए इल्यूजन खड़े कर रहे हैं. जब जब भाजपा सरकार महाराष्ट्र में आती है, मराठा को आरक्षण प्राप्त होता है. जब जब शऱद पवार की सरकार आती है मराठा आरक्षण समाप्त हो जाता है. शरद पवार भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े सरगना हैं. राजनीति में भ्रष्टाचार को संगठनात्मक रूप देने का काम किया है शरद पवार ने. ये भ्रम फैलाकर चुनाव जीतना चाहते हैं. एक बार महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड का चुनाव हम जीत लेते हैं तो राहुल गांधी का घमंड चूर-चूर हो जाएगा.”


लोकसभा चुनाव के नतीजों पर क्या बोले अमित शाह?


उन्होंने कहा, ”दो बच्चे थे, एक ही क्लास में पढ़ाई करते थे. एक बच्चा हमेशा 80% मार्क्स से पास होता था, क्लास में नंबर वन आता था, तीसरी बार उसने लक्ष्य तय किया कि 80% नहीं 90% लाऊंगा. दूसरा जो विद्यार्थी था, 4 साल से उसी कक्षा में था, वो पास नहीं कर पा रहा था. उसके 20% मार्क्स आ रहे थे और उसने लक्ष्य रखा कि मैं इस बार 30% लाऊंगा, उसने पास होने का लक्ष्य नहीं रखा, बल्कि 30% मार्क्स लाने का लक्ष्य रखा. जब परिणाम आया तो जिसने 90% का लक्ष्य रखा था, उसके 80 की जगह 78% मार्क्स आए और दूसरे विद्यार्थी को 20% की जगह 25% आ गये. अब आप बताइए कि किस विद्यार्थी का परिणाम अच्छा है?”


अमित शाह ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, “मैंने पहली बार ऐसा देखा है कि 30% मार्क्स का लक्ष्य तय करने वाला 25% मार्क्स लेकर अहंकार में आ गया. जीतने के बाद अहंकारी होने के कई उदाहरण हैं लेकिन हारने के बाद अहंकारी होने का उदाहरण राहुल गांधी दे रहे हैं. 2014,19,24 में होने वाले चुनावों में कांग्रेस पार्टी की सीटों का योग भी भाजपा के 2024 की सीटों से कम है.- ⁠देश की जनता ने इन चुनावों में कांग्रेस के खटाखट – फटाफट को नकारने का काम किया.”


यूसीसी को लेकर क्या बोले अमित शाह?


उन्होंने कहा, ‘’इस देश में यूसीसी होनी चाहिए. समान नागरिक संहिता होगी. मोदीजी के शासन में हमने उत्तराखंड में यूसीसी लागू कर दिया है और आज पूरा देश यूसीसी की राह देख रहा है. औरंगजेब ने काशी विश्वनाथ का मंदिर तोड़ दिया था. आज मोदी की सरकार में हमने काशी विश्वनाथ का कॉरिडोर बना दिया. मोदीजी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर के पाकिस्तान को सबक सिखाया है.”


आरक्षण के मुद्दे पर क्या बोले अमित शाह?


अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है. 58 साल तक आपका शासन था आपने क्या किया. 10 साल में भाजपा की सरकार ने गरीब कल्याण का काम किया है. ढेर सारी भ्रांतियां चलाई गई हैं. इन्होंने कहा भाजपा आरक्षण समाप्त कर देगी. आरक्षण को बल देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है. 2020 में शरद पवार की सरकार आई तो मराठा आरक्षण समाप्त कर दिया. फिर हम आए तो आरक्षण लागू कर दिया. अगर फिर शऱद पवार की सरकार आएगी तो मराठा आरक्षण समाप्त कर देंगे.”


‘कांग्रेस ने किया बाबासाहेब का अपमान’


2014 से 2019 का देवेंद्र फडणवीस का कार्यकाल महाराष्ट्र के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा. ये बाबासाहेब का अपमान जितना कांग्रेस ने किया है उतना अंग्रेजों ने भी नहीं किया. बाबा साहेब को भारत रत्न तब नहीं मिला जब कांग्रेस की सरकार थी. भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने सुरक्षा को सुनिश्चित किया है. दो साल के अंदर ये देश नक्सलवाद पूरी तरह से खत्म हो जाएगा.


ये भी पढ़ें: Amit Shah In Jharkhand: ‘जीत कर अहंकार आते तो सुना था, हार के अहंकार आना पहली बार देखा’, झारखंड पहुंचे अमित शाह का कांग्रेस पर वार