Amit Shah Jammu Kashmir Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. लेकिन उनके दौरे में कुछ बदलाव किया गया है. पहले वह 30 सितंबर को जाने वाले थे लेकिन अब गृहमंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर की शाम को जम्मू कश्मीर पहुंचेंगे और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे.


अगली सुबह 4 अक्टूबर की सुबह गृहमंत्री शाह 4 बजे रघुनाथ मंदिर जाएंगे और फिर देर शाम श्रीनगर के लिए रवाना होंगे. 5 अक्टूबर को सुबह 10 बजे वह बारामुला में पार्टी की रैली को संबोधित करेंगे. ऐसा पहली बार है कि वह श्रीनगर के बाहर पहली बार किसी इलाके में रैली करेंगे.


केंद्र शासित प्रदेश में 370 हटने के बाद ऐसा पहली बार होगा कि गृहमंत्री बारामुला जाएंगे और मां वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि 4 अक्टूबर को 11.30 बजे वह राजौरी में पार्टी की रैली को संबोधित करेंगे. 


कश्मीर में शुरू हुई तैयारी?
जम्मू कश्मीर में गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर तैयारी तेज है. प्रशासन के अलावा जम्मू कश्मीर बीजेपी इकाई के कार्यकर्ता भी काफी तेजी के साथ काम कर रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार 26 सितंबर को कश्मीर बीजेपी के इंचार्ज सुनील शर्मा ने अमित शाह के रैली स्थल को लेकर तैयारियों का जायजा लिया. इसके बारे में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा की और रैली स्थल का जायजा लिया.


कश्मीर में पहली बार रैली कर रहे हैं शाह
धारा 370 हटने के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि अमित शाह कश्मीर में रैली को संबोधित करने जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार शाह को पहले 30 सितंबर को केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचना था लेकिन अब उनके प्लान में बदलाव किए गये हैं.


वहीं जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (Dilbagh Singh) ने कहा कि अमित शाह की यात्रा से पहले घाटी में सभी आवश्यक सुरक्षा इंतजाम कर लिए गए हैं.


Congress President Election: दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए दाखिल कर सकते हैं नामांकन, अशोक गहलोत भी आ रहे दिल्ली 


Rajasthan Congress Crisis: 'सीएम पद से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं अशोक गहलोत', सियासी संकट के बीच बोले मंत्री प्रताप सिंह