भाजपा के शीर्ष नेताओं ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बात पर जोर दिया कि यह कार्यकाल अपने कड़े एवं बड़े फैसलों के लिए जाना जाएगा जिन्होंने देश की शक्ल-ओ-सूरत बदल दी.


ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपने छह साल के कार्यकाल में कई “ऐतिहासिक गलतियों’ को सुधारा और आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी जो विकास की राह पर अग्रसर है.

शाह ने ट्वीट किया, “ देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके दूसरे कार्यकाल के पहले साल पर मैं दिल से उन्हें बधाई देता हूं. यह ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा.”



नड्डा ने कहा कि मोदी ने अपनी दूरदर्शी नीतियों, निष्ठा और टीम भारत की भावना से देश के लोकतंत्र को नयी दिशा दी है और लोगों के कल्याण तथा देश का हित सरकार के हर निर्णय में दिखता है.

पहले साल में लिए सख्त और बड़े फैसले

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के अन्य सदस्यों को सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर बधाई देता हूं.”



उन्होंने कहा, “मोदी सरकार का यह वर्ष कई उपलब्धियों से भरा हुआ है.” नड्डा ने कहा, “मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला साल अपने सख्त एवं बड़े फैसलों के लिए तथा चुनौतियों को अवसर में बदलने के लिए जाना जाएगा.” उन्होंने कहा, “मोदी ने ऐसे निर्णय लागू किए जिनकी दशकों से प्रतीक्षा हो रही थी. इन फैसलों ने देश का चेहरा बदल दिया.”

2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की थी. मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने अपने दूसरे कार्यकाल की शपथ इसी दिन ली थी.

ये भी पढ़ें

सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर देश के नाम पीएम मोदी की चिट्ठी, पढ़ें खास बातें

भारतीय कंपनियों का 'औने-पौने' दाम पर अधिग्रहण नहीं होने देंगे- निर्मला सीतारमण