Karnataka: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार 30 दिसंबर को कर्नाटक के मांड्या में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस पर निशाना साधते हुए उन्हें भ्रष्ट और 'परिवारवादी' पार्टी बताया. 


कर्नाटक के मांड्या में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैंने 2018 के चुनाव की शुरुआत इसी जिले से की थी. यहां से एक मुट्ठी अनाज मांगकर कांग्रेस शासन के दौरान जिन किसानों के साथ अन्याय हुआ था, बीजेपी ने उन्हें न्याय दिलाने की शपथ ली थी. कर्नाटक की जनता ने हमें सबसे बड़ी पार्टी बनाकर यहां सरकार बनाने का मौका दिया. 


ATM बन जाता है कर्नाटक- शाह


केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि हमने जेडीएस और कांग्रेस का शासन देखा है. कांग्रेस के शासन में, कर्नाटक दिल्ली के लिए ATM बन जाता है और जेडीएस शासन में, कर्नाटक एक परिवार के लिए ATM बन जाता है. दोनों ने हमेशा भ्रष्टाचार के माध्यम से इस भूमि के विकास को अवरुद्ध किया है. बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने सीएम बसवराज बोम्मई पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राज्य में PayCM कैंपेन चलाया था. इस बीच अमित शाह ने कांग्रेस को ATM बताया है.


जेडीएस और कांग्रेस को बताया भ्रष्ट


उन्होंने आगे कहा 3 सी का जिक्र किया. अमित शाह ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस, दोनों भ्रष्ट (Corrupt), अपराधी (Criminal) और सांप्रदायिक (Communal) है.  बीजेपी के सत्ता में आने के बाद कर्नाटक पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास की छलांग लगाएगा.  गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि मैं कर्नाटक के अपने दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरु पहुंच गया हूं. एक जनसभा में मांड्या के लोगों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं. 


बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में करीब चार महीने का समय बचा है. सभी राजनीतिक दल चुनाव को लेकर यात्रा निकाल रहे हैं. कांग्रेस जहां भारत जोड़ यात्रा से पार्टी को मजबूत करने में जुटी है, वहीं जेडीएस पंचरत्न रथ यात्रा से लोगों का विश्वास जीतने जा रही है. भाजपा भी जनसंकल्प यात्रा से लोगों के और करीब आई है.


ये भी पढ़ें: Uzbekistan Cough Syrup Death: आरोपी दवा कंपनी के खिलाफ कड़ा एक्शन! स्वास्थ्य मंत्री ने कफ सिरप ही नहीं पूरा प्रोडक्शन बंद करने का दिया निर्देश