Amit Shah On Modi Government: बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल को लेकर खुद को फुल नंबर दिए हैं. उन्होंने कहा कि रेटिंग को जनता करती है लेकिन वह अपने कार्यकाल से बहुत संतुष्ट हैं और देश की आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर काफी सुधार हुआ है. अमित शाह इंडिया टुडे कॉनक्लेव में बोल रहे थे. गृह मंत्री ने उग्रवाद की गिरावट का श्रेय 9 सालों की मोदी सरकार को दिया.


अमित शाह ने कहा, कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट और वामपंथी उग्रवाद, ये तीन हॉटस्पाट पिछले चार दशकों से नासूर बनकर देश की आंतरिक सुरक्षा को परेशान कर रहे थे. इसका कोई समाधान नहीं था. 9 साल में मोदी जी के कार्यकाल में आज कश्मीर में इनवेस्टमेंट आ रहा है. स्थानीय युवाओं की आतंकियों के रूप में भर्ती लगभग बंद हो गई है. पथराव की घटना नहीं हो रही है. 


नॉर्थ ईस्ट में पहुंचा विकास
गृह मंत्री ने कहा, बिहार और झारखंड में वामपंथी उग्रवाद पूरी तरह खत्म हो गया है. नॉर्थ ईस्ट के 8 राज्यों में भी बड़ी संख्या में युवाओं ने हथियार डाले हैं. मेन स्ट्रीम में आए. हमने कई सारे समझौते किए हैं. नॉर्थ ईस्ट तक विकास पहुंच चुका है और इस क्षेत्र को रेल और हवाई मार्ग के जरिए जोड़ने का काम 2024 तक पूरा किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं.


धारा 370, राम जन्मभूमि मामला और ट्रिपल तलाक का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि 9 साल में कई ऐसी चीजें हुई हैं जिसे कोई मानता ही नहीं था कि इसका समाधान संभव है. 


'मोदी जी के कारण राहुल फहरा सके लाकचौक पर तिरंगा'
भारत जोड़ो यात्रा के साथ राहुल गांधी के कश्मीर पहुंचने पर अमित शाह ने कहा कि "उसी लाल चौक पर मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी भी राष्ट्रध्वज फहराने गए थे. सेना की घेरेबंदी में जाना पड़ा था और हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया था. राहुल गांधी बिना किसी सुरक्षा के गए थे. उन्होंने खुद कहा था कि मैंने लाल चौक पर झंडा फहराया. उनको मालूम नहीं है. उनके समय में नहीं फहरा सकते थे, आज कर सकते हैं तो ये मोदी जी के कारण हुआ है."


यह भी पढ़ें


अब गंगा जमुनी तहजीब को बढ़ावा दे रहा RSS, भागवत बोले- अलग तरह से पूजा करना नहीं होना चाहिए दुश्मनी का कारण