Amit Shah reacts on Akhilesh Yadav in Parliament: मोदी सरकार ने गुरुवार को लोकसभा में वक्फ संशोधन बिल पेश कर दिया. विपक्ष ने एक आवाज में इस बिल का विरोध किया और जमकर हंगामा किया. सदन की कार्यवाही के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और अमित शाह के बीच तीखी बहस सुनने को भी मिली.


अखिलेश यादव जब बिल के विरोध में बोल रहे थे, तभी अमित शाह ने खड़े होकर उन्हें टोका और कहा कि आप इस तरह से गोल मोल बातें नहीं कर सकते हैं.  


बिल के विरोध में अखिलेश यादव ने कहा, "ये सोची समझी राजनीति के तहत हो रहा है. अगर जिलाधिकारी को सब ताकत दे देंगे तो आपको पता है कि एक जगह पर जिलाधिकारी ने क्या किया कि उसका असर आने वाली पीढ़ी तक को भुगतना पड़ा. बीजेपी अपनी हताश, निराश और चंद कट्टर समर्थकों के तु्ष्टिकरण के लिए ये बिल लाने का काम कर रही है."


अखिलेश यादव ने लोकसभा स्पीकर से कहा, "महोदय मैंने सुना है कि कुछ अधिकार आपके भी छीने जा रहे हैं इसलिए हम सब को आपके लिए भी लड़ना पड़ेगा." अखिलेश यादव के भाषण को सुनते ही अमित शाह ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा, "स्पीकर महोदय, ये (अखिलेश) आसन का अपमान कर रहे हैं."


'आप नहीं हैं स्पीकर के अधिकार के सरंक्षक'- अमित शाह


अमित शाह ने सदन के शोर के बीच अखिलेश यादव से कहा, "अध्यक्ष के अधिकार सिर्फ विपक्ष का नहीं हम सब का है.आप (अखिलेश) इस तरह की गोलमोल बातें नहीं कर सकते हैं. आप अध्यक्ष के अधिकार के सरंक्षक नहीं हैं."






ये भी पढ़ें:


'कल आप कोर्ट में थे, आज राजनीतिक पार्टी में...', जजों के राजनीति में शामिल होने पर क्या बोले CJI चंद्रचूड़