नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि यह चुनाव वोट बैंक की राजनीति के लिए दिल्ली की शांति भंग करने वालों का हटाने का चुनाव है. दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ आज चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली में विधानसभा चुनाव की घोषणा का हम हृदय से स्वागत करते हैं. यह चुनाव हमारी दिल्ली को विकास में अग्रणी बनाने की नींव रखने का काम करेगा. ’’ उन्होंने कहा कि यह चुनाव गरीबों के अपने पक्के घर के सपने को पूरा करने, गरीबों को आयुष्मान योजना से उनके मुफ्त इलाज का अधिकार छीनने वालों को सत्ता से हटाने का चुनाव है.


अमित शाह ने कहा, ‘‘ यह चुनाव वोट बैंक की राजनीति के लिए दिल्ली की शांति भंग करने वालों का सूपड़ा साफ करने का चुनाव है.’’ उन्होंने जोर दिया कि गत 60 महीनों में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सिर्फ और सिर्फ वादे किये और अब अंतिम 3 महीने में जनता के विकास के पैसे को अपनी घोषणाओं के विज्ञापनों पर खर्च किया. उन्होने कहा कि दिल्ली के लोग आज भी फ्री वाईफाई, 15 लाख सीसीटीवी कैमरे, नये कॉलेज और अस्पतालों की राह देख रहें हैं.





बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ मैं आशा करता हूँ कि दिल्ली की जनता अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर एक नया कीर्तिमान बनायेगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे पूर्ण विश्वास है कि लोकतंत्र के इस महापर्व के माध्यम से दिल्ली की जनता उनको पांच साल तक गुमराह करने वालों और उनसे सिर्फ खोखले वादे करने वालों को हरा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उनकी आकाँक्षाओं को पूर्ण करने वाली सरकार चुनेगी.’’


गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों के लिये मतदान 8 फरवरी को और मतगणना 11 फरवरी को होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने एलान किया कि कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी. ’’ उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है.


CAA के समर्थन में बीजेपी को 52 लाख से अधिक कॉल आए


संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में बीजेपी को 52 लाख से अधिक कॉल आए. सीएए के लिए राष्ट्रीय स्तर पर समर्थन जुटाने के अपने अभियान के तहत बीजेपी ने लोगों के लिए एक टोल फ्री नंबर शुरू किया था. इस नंबर पर मिस कॉल देकर लोग नये कानून को अपना समर्थन दे सकते हैं. अमित शाह ने कहा कि सोमवार को रात आठ बजे तक करीब 52.72 लाख कॉल आई.


बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मिलकर इस कानून के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए 10 दिन के घर-घर संपर्क अभियान की रविवार को शुरुआत की. वे दिल्ली के लाजपत नगर में कुछ घरों में गए और लोगों से नये नागरिकता कानून के फायदों के बारे में बात की. उन्होंने इस विषय पर पुस्तिकाएं वितरित की और इसे पढ़ने की अपील की.