केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को पंजाब के लुधियाना पहुंचे. इस दौरान अमित शाह ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला. शाह ने कहा, 1 जून को केजरीवाल को जेल जाना है और 6 जून को राहुल बाबा वेकेशन पर बैंकॉक जा रहे हैं. ये मुकाबला किसके बीच में हैं. एक ओर थोड़ी गर्मी पड़ते ही बैंकॉक थाईलैंड जाने वाले राहुल बाबा हैं. दूसरी ओर 23 साल से मुख्यमंत्री, पीएम रहने के बावजूद दिवाली पर सरहद पर जवानों के साथ मिठाई खाने वाला नरेंद्र मोदी है.


अमित शाह ने लुधियाना में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, केजरीवाल ने पंजाब को अपना ATM मशीन बना लिया है. अगर उनको अपना केस लड़ना होता है तो पंजाब का पैसा लेते हैं और अगर चुनाव में पैसा खर्च करना होता है तो पंजाब का पैसा खर्च करते हैं. केजरीवाल ने पंजाब को अपने भ्रष्टाचार का ATM बना लिया है. केजरीवाल अपने मान नाम के ATM कार्ड से पंजाब का पैसा दिल्ली ले जाते हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री को केजरीवाल ने अपना पायलट बना दिया है. मुझे समझ नहीं आता की मान साहब केजरीवाल के पायलट हैं या पंजाब के मुख्यमंत्री. 


पंजाब न हो तो देश का पेट नहीं भर सकता- शाह


शाह ने कहा, पंजाब ना हो तो देश सुरक्षित नहीं रह सकता और पंजाब ना हो तो देश का पेट भी नहीं भर सकता. ये दोनों काम पंजाब ही कर सकता है. उन्होंने कहा, हमला चाहे बाबर का हो औरंगजेब का हो या पाकिस्तान का हो हमारे पंजाब से निकले नौजवानों ने हमेशा भारत की रक्षा करने का काम किया है. 


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, अगर भाजपा पार्टी देश की आजादी के समय होती तो करतारपुर साहिब पकिस्तान में नहीं होता वो भारत का ही हिस्सा होता. मोदी जी ने सही ही कहा था की 1971 में पाकिस्तान लड़ाई में हमसे हारा था और पाकिस्तान के एक लाख से भी ज्यादा सैनिक हमारे कब्जे में थे अगर उस वक्त भी करतारपुर साहिब मांग लेते तो करतारपुर साहिब हमारा होता.