Amit Shah On Rahul Gandhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (10 जून) को राहुल गांधी पर अपनी विदेश यात्रा के दौरान भारत की आलोचना करने और उसकी आंतरिक राजनीति पर चर्चा करने का आरोप लगाया.


शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने पूर्वजों से सीख लेने की सलाह भी दी. उन्होंने कहा कि विदेश में अपने ही देश की आलोचना करना किसी नेता को शोभा नहीं देता और वो इस बात को ध्यान में रखें कि देश के लोग उन्हें देख रहे हैं. 


अमित शाह ने क्या कहा?
बीजेपी नेता शाह का इशारा राहुल गांधी की हालिया अमेरिका यात्रा की तरफ था, जिस दौरान उन्होंने कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार की आलोचना की थी.  शाह ने कहा, “किसी भी देश भक्त व्यक्ति को भारतीय राजनीति पर भारत के भीतर चर्चा करनी चाहिए. विदेश जाकर हिंदुस्तान की राजनीति पर चर्चा करना और देश की आलोचना करना किसी भी पार्टी के नेता को शोभा नहीं देता. राहुल बाबा याद रखिए, देश की जनता ध्यान से देख रही है. ”


उन्होंने कहा, “राहुल बाबा गर्मियों से बचने के लिए छुट्टियां मनाने विदेश जा रहे हैं. वह विदेश में देश की आलोचना करते रहते हैं. मैं राहुल गांधी को सलाह देना चाहूंगा कि वह अपने पूर्वजों से सीखें. ”


पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू का किया जिक्र
गृह मंत्री शाह केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में गुजरात के पाटन जिले के सिद्धपुर इलाके में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के तहत देश व्यापक बदलाव का गवाह बना है, लेकिन कांग्रेस भारत-विरोधी बातें करना नहीं बंद करती. 


उन्होंने नए संसद भवन की आलोचना को लेकर भी राहुल गांधी पर निशाना साधा. शाह ने कहा, “आपने नए संसद भवन और वहां तमिलनाडु के ऐतिहासिक राजदंड ‘सेंगोल’ की स्थापना का विरोध किया. सेंगोल को जवाहरलाल नेहरू द्वारा स्थापित किया जाना था. पीएम मोदी ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि नेहरू ने ऐसा नहीं किया. ऐसे में आप (राहुल) विरोध क्यों कर रहे हैं. ”


राम मंदिर को लेकर क्या कहा? 
शाह ने राम मंदिर निर्माण और अनुच्छेद-370 को समाप्त किए जाने के मुद्दे को लेकर भी राहुल पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को बाबर (मुगल साम्राज्य के संस्थापक) के समय में तोड़ा गया था. 


बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाह ने ने कहा कि आज भगवान राम के एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है और यह जल्द पूरा हो जाएगा. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कि सरकार ने दलितों, गरीबों और आदिवासियों के जीवन में सुधार के लिए काम किया. 


सोनिया गांधी को लेकर क्या कहा?
अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जिक्र करते हुए कहा, “मनमोहन-सोनिया के 10 साल की तुलना मोदी के 10 साल से करने पर पता चलेगा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के 10 साल में सिर्फ भ्रष्टाचार, कुप्रबंधन, आर्थिक पतन, आतंकवाद और खराब कानून-व्यवस्था थी. ”


ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Speech: 'हैलो! मिस्टर मोदी', राहुल गांधी ने फोन टैप और संसद सदस्यता पर सरकार को घेरा तो बीजेपी ने किया पलटवार | बड़ी बातें