रायगढ़: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह कभी नहीं चाहती थी कि छत्तीसगढ़ राज्य बने. उन्होंने ये भी कहा कि अगर केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार नहीं बनती तो छत्तीसगढ़ आज भी मध्य प्रदेश का हिस्सा होता. शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष ने रायगढ़ जिले के खरसिया विधानसभा क्षेत्र के चपले गांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते कहा कि वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया और 15 सालों में सीएम रमन सिंह ने इसका चहुंमुखी विकास किया.


शाह ने सवाल किया कि कांग्रेस को जब शासन करने का मौका मिला तब उन्होंने किसानों के लिए क्या किया. कांग्रेस ने पहले कभी भी किसानों का धान नहीं खरीदा, कभी बोनस नहीं दिया, यह सब रमन सिंह की सरकार ने किया. उन्होंने कहा कि 70 साल में देश के किसानों को धान, गेहूं और मक्का का जो दाम मिलना चाहिए था वह कांग्रेस ने नहीं दिया. नरेंद्र मोदी की सरकार ने किसानों की उपज का लागत से डेढ़ गुना समर्थन मूल्य घोषित किया.


बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ एक पिछड़ा राज्य था, रमन सिंह के नेतृत्व में यह विकसित राज्य बना. रमन सिंह और नरेन्द्र मोदी ने मिलकर छत्तीसगढ़ का चहुंमुखी विकास किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कांग्रेस की सरकार में पंचवर्षीय योजनाओं के माध्यम से 48 हजार करोड़ रुपए आते थे और नरेंद्र मोदी की सरकार में 1,37,000 करोड़ रुपये आते हैं.


शाह ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा होता है. 14 राज्यों मे कांग्रेस चुनाव हारी और बीजेपी की सरकार बनी. कांग्रेस झूठे वादे, झूठे आश्वासन देने वाली पार्टी है और बीजेपी सिर्फ विकास के काम करती है. उन्होंने कहा कि रमन सिंह के कार्यकाल में गरीबों को बिजली, गैस सिलेंडर, शौचालय, आवास, स्मार्ट कार्ड, चरण पादुका योजनाओं समेत किसानों का ब्याज माफ कर उनकी वनोपज खरीदी गई.


छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए इस महीने की 20 तारीख को मतदान होने है. राज्य में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है.


यह भी पढ़ें-


मालदीव: इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, हुआ जोरदार स्वागत


चुनाव आयोग का छत्तीसगढ़ सरकार के जनसंपर्क अधिकारी को पद से हटाने का आदेश


राहुल गांधी ने पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- आपने अन्नदाताओं का अपमान किया