नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन बाद दिल्ली की जनता वोट डालकर नई सरकार तय करने वाली है. दिल्ली के मटियाला में रैली के दौरान उन्होंने कहा कि आपका एक वोट ये तय करेगा कि पांच साल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह काम करने वाली सरकार चाहिए या धरना प्रदर्शन करने वाली सरकार चाहिए. पांच साल पहले दिल्ली की जनता ने बड़ा भरोसा करके अरविंद केजरीवाल को वोट दिया था.


अमित शाह ने कहा, ''मैं अरविंद केजरीवाल को याद कराने आया हूं कि भइया केजरीवाल आपने जो वादे किए थे वो आप तो भूल गए लेकिन वो वादे न दिल्ली की जनता भूली है और न ही बीजेपी के कार्यकर्ता भूले हैं. आपने कहा था कि आप एक हजार स्कूल बनाओगे, जरा बताएं कि कितने स्कूल बनाए. 15 लाख सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही थी और कुछ ही सीसीटीवी लगाकर जनता को बेवकूफ बना रहे हो. केजरीवाल जी ने पांच हजार डीटीसी की बसें लाने की बात कही थी लेकिन सिर्फ तीन सौ बसें ही लाए.''


अमित शाह ने कहा, ''पिछले पांच साल में केजरीवाल ने एक भी चुनाव नहीं जीता. पहले वाराणसी में हारे, हरियाणा में हारे, पंजाब में हारे, एमसीडी चुनाव में हारे, फिर लोकसभा चुनाव में भी सारी सीटें हार गए. एक चुनाव जीतने के बाद सारे चुनाव दिल्ली की जनता ने उन्हें हराए हैं.''


गृहमंत्री ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आठ लाख लोगों को नौकरी देने की बात कही थी लेकिन पहले के अस्थाई कर्मचारियों को ही स्थाई नहीं किया. आपने कहा था कि यमुना स्वच्छ कर देंगे लेकिन आपने यमुना स्वच्छ करने की तो दूर की बात है जो हमारे घर में पानी आता था वो गंदा कर दिया. आज पूरे भारत में सबसे खराब पानी दिल्ली की जनता को मिल रहा है.


अमित शाह ने कहा कि यमुना को स्वच्छ करना आप के बूते की बात नहीं है. मोदी जी और योगी जी ने गंगा स्वच्छ करने का काम किया है और यमुना भी हम ही स्वच्छ करेंगे. अरविंद केजरीवाल ने नए-नए फ्लाई ओवर बनाने की बात कही थी लेकिन नहीं बनाए. पीएम मोदी जो फ्लाई ओवर बना रहे हैं उन पर भी रोड़ा अटका रहे हैं. शाह ने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को हम अधिकृत कर देंगे लेकिन हमेशा इस काम में अड़ंगा लगाया. वहीं नरेंद्र मोदी जी ने दिल्ली की करीब 1731 अनिधिकृत कॉलोनियों के लोगों को पांच हजार रुपये में अपने घर का मालिकाना हक देने का काम किया है.