Amit Shah Visit Chandigarh: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार (4 अगस्त 2024) को चंडीगढ़ दौरे पर मनीमाजरा जलापूर्ति परियोजना का उद्घाटन किया. इस दौरान वहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया 2029 में भी एनडीए की सरकार बनने वाली है. गृह मंत्री अमित शाह ने कि एनडीए सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि अगला कार्यकाल भी इसी सरकार का होगा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा.


अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना


गृह मंत्री अमित शाह कहा कि बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन चुनाव में मिली सीट से अधिक सीट जीती. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "इंडिया गठबंधन अस्थिरता पैदा करना चाहता है, उन्हें विपक्ष में काम करने का तरीका सीखना होगा. ये लोग बार-बार कहते हैं कि यह सरकार चलने वाली नहीं. मैं उन्हें आश्वास्त करने आया हूं कि ये सरकार अपना कार्यकाल पूरा करने के साथ-साथ अगले चुनाव में फिर से सरकार बनाएगी. 


जब से केंद्र में एनडीए की सरकार बनी है तब से कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष ये कह रहा है कि यह सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने दावा किया था कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार काफी नाजुक है. बीते दिनों पर बजट पेश किया गया था तब राहुल गांधी ने कहा था कि यह बजट सरकार बजाने के लिए है. 






केंद्र के कामों को गिनाया


जल आपूर्ति परियोजना न्याय सेतु का उद्घाटन और स्मार्ट सिटी मिशन की शुरुआत करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं तब से समर्ट शहरों पर ध्यान केंद्रित किया गया है और चंडीगढ़ इस सूची में पहले स्थान पर है. उन्होंने कहा कि इस परियोजना पर अभी तक एक लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें : 25 साल के युवक ने पाकिस्तानी कारोबारी को जलाया, निज्जर के समर्थन में कर रहा था विरोध-प्रदर्शन