नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज सोलापुर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की महाजनादेश यात्रा की समापन रैली में शिरकत करेंगे. रैली शाम 6 बजे सोलापुर के पार्क स्टेडियम में शुरु होगी. देवेंद्र फडणवीस फिलहाल अपनी यात्रा के दूसरे चरण में हैं. यह यात्रा सितंबर-अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए शुरू की गई थी. उनकी यात्रा आज सोलापुर जिले में खत्म होगी.


अमित शाह रैली में हिस्सा लेंगे और प्रदेश बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. इसके साथ ही एनसीपी के कई नेता भी अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे. एनसीपी नेता और पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के संबंधी राणा जगतसिंह पाटिल ने बीजेपी में शामिल होने की शनिवार को पुष्टि की है. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पाटिल, पवार के करीबी पद्मसिंह पाटिल के पुत्र हैं. पद्मसिंह पाटिल की बहन की शादी पवार के भतीजे और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार से हुई है.


उस्मानाबाद लोकसभा सीट से एनसीपी के टिकट पर चुनाव हारे राणा जगतसिंह ने कहा कि वह जिले के लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिये बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. अटकलें हैं कि उनके पिता भी बीजेपी में शामिल होंगे.


महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके लिए सभी पार्टियां जी-जान लगा रही हैं. इसके चलते बीजेपी की तैयारियां बहुत पहले ही शुरू हो गई थीं और अन्य पार्टियां भी तैयारी में लगी हुई हैं. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना ने आगामी चुनावों के लिए गठबंधन किया हुआ है.


ये भी पढ़ें


अमेरिका के टेक्सास में बंदूकधारी ने की फायरिंग, पांच की मौत, 21 घायल



आज से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू, नियम तोड़े तो 500 से 25 हजार रुपये तक भरना पड़ेगा जुर्माना



लालू प्रसाद यादव की दोनों किडनी में इंफेक्शन, खाना-पीना भी कम हुआ