नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के मुताबिक गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 'बिहार जन-संवाद' अभियान के तहत भारतीय राजनीति के इतिहास की प्रथम वर्चुअल रैली को सोशल मीडिया पर रिकॉर्ड रिस्पांस मिला है.


मीडिया सेल के सहप्रमुख संजय मयूख के मुताबिक फेसबुक पर जहां ‘बिहार जन-संवाद' वर्चुअल रैली को 14 लाख से अधिक व्यूज मिले वहीं यूट्यूब पर इसे 1.40 लाख से ज्यादा व्यूज मिले. ट्विटर पर इसे 66 हजार से अधिक व्यूज मिले. #BiharJanSanvaad ट्विटर पर लगातार ट्रेंड करता रहा. इस हैशटैग के साथ 40 हजार से ज्यादा ट्वीट किया गया.



सोशल मीडिया के अतिरिक्त तमाम टीवी चैनलों और केबल के जरिये करोड़ों लोग भारतीय जनता पार्टी के जनसंपर्क के इस अनूठे पहल से जुड़े. वर्चुअल रैली के दौरान अमित शाह का कहना था कि बीजेपी की सरकार देश में गरीबों के लिए काफी कर रही है. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी हमेशा कहते रहते हैं कि उन्होंने 10 साल की अपनी सरकार के दौरान किसानों का कर्ज माफ किया है. अमित शाह ने बताया कि अब तक किसान सम्मान निधि क माध्यम से 72 हजार करोड़ रुपए हर साल किसानों के खातों में डाल रही है.






गृहमंत्री अमित शाह की रैली के बाद बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर उन पर निशाना साथा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वर्चुअल रैली में खोली नोटों की थैली, लेकिन ख़ाली है ग़रीबों की थाली. जनता आपको घर बैठायेगी हाथ ख़ाली, तब करना हज़ारों डिजिटल चुनावी रैली. उन्होंने आगे लिखा, 'किसान, नौजवान व ग़रीब विरोधी सरकार के विरुद्ध आज बिहार ने थाली बजाकर विरोध प्रकट किया, क्योंकि ग़रीबों का पेट और थाली, है ख़ाली.'


यह भी पढ़ेंः


नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में NDA को दो-तिहाई बहुमत मिलेगा- अमित शाह


Delhi में कोरोना के मामले 28 हजार के पार