Ram Janmabhoomi Film: दिग्गज अभिनेता अमिताभ (Amitabh Bachchan) बच्चन से श्रीराम जन्मभूमि के इतिहास पर आधारित एक फिल्म में आवाज देने का अनुरोध किया गया है. श्रीराम मंदिर निर्माण समिति ने शुक्रवार (25 नवंबर) को एक बयान में यह जानकारी दी.


बयान में कहा गया, ''फिल्म निर्माण की देखरेख के लिए एक समिति बनाई गई है, जिसमें लेखक और फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी, फिल्म निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी, प्रसिद्ध लेखक यतींद्र मिश्रा और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के सचिव सच्चिदानंद जोशी शामिल हैं. श्री राम मंदिर निर्माण समिति (Ram Mandir Construction Committee) के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Misra) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि अभिनेता अमिताभ बच्चन से फिल्म के वर्णन के लिए आवाज देने का अनुरोध किया गया है.


फिल्म इस चैनल पर आएगी


श्रीराम जन्मभूमि के इतिहास को लेकर यह फिल्म दूरदर्शन चैनल पर प्रसारित होगी. राम मंदिर का निर्माण का काम चल रहा है. मंदिर बनाने के पहले चरण का काम पूरा करने का समय ट्रस्ट ने दिसंबर 2023 रखा है. सब उम्मीद के मुताबिक रहा तो जनवरी 2024 में सभी भक्तों के लिए मुख्य मंदिर के दरवाजे खुल जाएंगे. इसको लेकर काम तेजी से चल रहा है. वहीं ट्रस्ट का भी दावा है कि इसे समय से पहले पूरा कर लिया जाएगा. 


इतना काम हुआ पूरा 


राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा पिछले महीने ही बताया था कि 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इसे दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा. बता दें कि 9 नवंबर 2019 में तत्कालीन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5-न्यायाधीशों की संविधान पीठ के फैसले के बाद मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया था. 


यह भी पढ़ें- Ramayana Yatra: भगवाम राम और सीता माता की नगरी घूमने का मौका! सफर में IRCTC से फ्री मिलेगी ये सुविधाएं