जम्मू: प्रदेश में हुए पहले जिला विकास परिषद चुनाव (डीडीसी) में जीत हासिल करने वाले उम्मीदवारों में 38 उम्मीदवार गुज्जर समुदाय से हैं. जिसमें 15 जनजातीय समुदाय की महिलायें शामिल हैं. डीडीसी चुनाव में 20 जिलों से 280 सीटों पर चुनाव हुआ. जिसमें  गुजर्र समुदाय से 38 को परिषद चुना गया.


जीतने वालों की संख्या में 82 प्रतिशत उम्मीदवार युवक हैं


ट्राइबर रिचर्स एंड कलचरल फाउंडेशन ने इस बात का खुलास किया. उन्होंने बताया कि जम्मू में गुज्जर बकरवाल समुदाय के 26 उम्मीदारों को जीत मिली है जो सबसे अधिक है. उन्होंने कहा कि ये सभी उम्मीदार अलग-अलग दलों के हैं. लेकिन इनमें अधिकर निर्दलीय हैं. ट्रायबल रिसर्चर जावेद राही ने सभी को जीत की बधाई देते हुए कहा कि इन सभी में ज्यादातर युवक पढ़े-लिखे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले साल राजनीतिक आरक्षण के लागू होने से ऐसा मुमकिन हो सका है.


आंकड़ों की मुताबिक जीतने वालों की संख्या में 82 प्रतिशत उम्मीदवार युवक हैं. वहीं, अन्य महिलाये हैं. आपको बता दें, जम्मू कश्मीर जिला विकास परिषद की 280 सीटों में से गुपकार गठबंधन को 112 सीटें मिली हैं. वहीं,  75 सीट पर जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी बनी. वहीं, चुनाव के नतीजो पर गृह मंत्री अमित शाह ने वहां के लोगों का दिल से शुक्रिया किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- मैं जम्मू कश्मीर के भाई और बहनों को शुक्रिया करना करता हूं जिन्होंने बीजेपी को वोट देकर जिला विकास परिषद चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनाया.


यह भी पढ़ें.


Farmers Protest: प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य कांग्रेस नेता हिरासत में लिए गए, राहुल गांधी को मिली राष्ट्रपति भवन जाने की इजाजत


Coronavirus: कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हड़कंप, केरल में अलर्ट