Umesh Kolhe Murder Case: अमरावती फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या मामले में आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) मुंबई NIA कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी. इससे पहले एनआईए ने  हत्याकांड में आरोपी और 2 लाख रुपये के इनामी शाइम अहमद को गिरफ्तार किया था. स्पेशल कोर्ट ने सितंबर में एनआईए को चार्जशीट दाखिल करने के लिए और 90 दिनों का समय दिया था. इससे पहले एनआईए ने स्पेशल कोर्ट को बताया था कि आरोपी ने जांच एजेंसी को भ्रमित किया, जिसके कारण उसे 20 गवाहों की गवाही दर्ज करनी पड़ी. 


अमरावती के उमेश कोल्हे हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर दिया था. उमेश की हत्या पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ वॉट्सऐप ग्रुपों पर एक पोस्ट शेयर करने को लेकर हुई थी. यह मामला उस समय का है जब नुपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था. इसी मामले को लेकर लगातार जांच जारी है. 


2 जुलाई से जांच में जुटी है NIA 


शुरुआत में मामला 22 जून को अमरावती जिले के पुलिस स्टेशन सिटी कोतवाली में दर्ज किया गया था. कुछ ही दिनों बाद इसे 2 जुलाई को एनआईए को ट्रांसफर कर दिया गया. 23 जून से 11 अगस्त तक इस मामले में 2 लाख रुपये के इनामी शाइम अहमद सहित 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. शाइम घटना के बाद से ही फरार चल रहा था. एनआईए ने उसे सितंबर महीने में मुंबई से गिरफ्तार किया था. 


कैसे की गई थी उमेश कोल्हे की हत्या 


अमरावती में आतिब और शाहरुख नाम के हमलावरों ने उमेश पर चाकू से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी. इस हत्या के पीछे इरफान खान नाम के शख्स को मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. आरोप है कि इरफान ने मौलाना मुदस्सिर अहमद से उमेश की रेकी करवाई फिर हत्या के लिए चार दिहाड़ी मजदूरी करने वाले शाहरुख पठान, अब्दुल तौफीक, शोएब खान और आतिब रशीद को चुना. 21 जून की रात आतिब और शाहरुख ने उमेश की हत्या कर दी.


ये भी पढ़ें: 


ड्रग्स के लिए 10 रुपये नहीं देने पर पत्थर से कुचलकर दोस्त की कर दी हत्या, पुलिस कर रही जांच