Punjab Bypoll 2024: पंजाब में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाला है, जो अब विवादों में घिरता नजर आ रहा है. एनएसए (NSA) के तहत जेल में बंद एक और खालिस्तान समर्थक ने राज्य की एक सीट के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश की है. डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल के बाद अब भगवंत सिंह उर्फ प्रधानमंत्री बाजेके चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है. अमृतपाल सिंह ने पंजाब की खडूर साहिब सीट से लोकसभा चुनाव जीता था.


अमृतपाल का साथी कर रहा उपचुनाव लड़ने की तैयारी


सोशल मीडिया पर एक शख्स ने 32 सेकेंड का क्लिप जारी कर दावा किया वह प्रधानमंत्री बाजेके को बेटा है. उस वीडियो में उसने कहा कि उसके पिता पंजाब के मुक्तसर में गिद्दड़बाहा विधानसभा से उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. इस सीट से कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग विधायक थे, लेकिन हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में वह लुधियाना से सांसद बन गए. अब इस सीट पर उपचुनाव होने वाला है.


अमृतपाल के करीबियों में से एक है भगवंत सिंह


भगवंत सिंह उर्फ प्रधानमंत्री बाजेके अमतृपाल के सबसे करीबियों में से एक है, जो पंजाब के मोगा जिले के धर्मकोट का रहने वाला है. 19 मार्च, 2023 वह अपने गांव के एक खेत में पुलिस की घेराबंदी से भागने की कोशिश में असफल रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था. बाजेके अमृतपाल के कट्टरपंथी मिशन को सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर चला चुका है.


डिब्रूगढ़ जेल में बंद है भगवंत सिंह


अमृतपाल सिंह वर्तमान में अपने नौ सहयोगियों पापलप्रीत सिंह, दलजीत कलसी, बसंत सिंह, गुरमीत सिंह भुखनवाला, भगवंत सिंह, हरजीत सिंह, कुलवंत सिंह धालीवाल, गुरिंदर पाल सिंह और वरिंदर सिंह के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं. उन्हें लोकसभा चुनाव में 4 लाख 4 हजार 430 वोट मिले थे. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को 1 लाख 97 हजार 120 वोटों के अंतर से हराया.


ये भी पढ़ें : CAA: 21 की उम्र में भारत में रखा था कदम, 75 साल का होने के बाद भी नहीं मिली पहचान; गौरी शंकर ने अब नागरिकता के लिए किया अप्लाई