Amritpal Singh Oath Taking: खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह, जो एनएसए के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है ने लोकसभा में खडुर साहिब लोकसभा सीट से भारी जीत दर्ज की. डिब्रूगढ़ जेल से आज अमृतपाल सिंह को दिल्ली लाया गया है इसी बीच अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.


खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह का कहना है कि हम बहुत खुश हैं. 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद से ही पंजाब में खुशी की लहर है. कई लोग पंजाब से अमृतपाल से मिलने के लिए आने वाले हैं, लेकिन हमें इस बात का अफसोस है की सुरक्षा के चलते उन्हें मिलने नहीं दिया जाएगा.


लोकसभा स्पीकर से की ये मांग


अमृतपाल के पिता ने कहा कि हम प्रशासन को, सरकार को और लोकसभा के स्पीकर से अपील करते हैं कि पंजाब से आए लोगों को अमृतपाल से मिलने का मौका दिया जाना चाहिए. वहीं मीडिया को भी उनसे मिलने का मौका दिया जाना चाहिए. क्योंकि लोगों को भी पता चलना चाहिए कि पंजाब के लिए वह क्या चाहते हैं. उन्होंने कहा कि काफी बड़ी बेइन्साफी है कि इतने बड़े मार्जिन से जीतने वाले व्यक्ति को किसी से न मिलने दिया जा रहा है. हमारी मांग थी कि उनको बिना शर्त के रिहा किया जाना चाहिए और लोगों के बीच जाकर उनकी दुख तकलीफें सुनने का मौका दिया जाना चाहिए.
 
NSA के तहत चल रही कार्रवाई पर सरकार को विचार करना चाहिए


अमृतपाल के पिता ने कहा कि लोगों की इच्छा है कि अमृतपाल सिंह को रिहा किया जाना चाहिए. इसके साथ ही जनता ने जो जिम्मेदारी उनके ऊपर डाली है. उसे पूरा करने का उनका समय दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश-विदेश में पंजाब के लोग रह रहे हैं वह भी अमृतपाल की रिहाई की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अन्य सरकारों को भी भारत से कहना चाहिए की अमृतपाल को रिहा किया जाए. उन्होंने कहा कि यह पंजाब की कई पॉलिटिकल पार्टी की भी डिमांड है. साथ ही साथ धार्मिक जत्थे बंदियों की भी यही डिमांड है कि उन्हें रिहा किया जाना चाहिए. अंत में उन्होंने कहा कि अमृतपाल पर एनएसए के तहत जो कार्रवाई चल रही है उस पर सरकार को विचार करना चाहिए. 


यह भी पढ़ें- PM Meet Olympics Players: 'चकाचौंध में खोना नहीं, दबाव लिये बिना खेलना', पीएम मोदी का ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए मैसेज