Amritpal Singh Video: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल (Amritpal) फरारी के दौरान राजधानी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके के रमेश पार्क में एक दिन ठहरा था. पुलिस का दावा है कि अमृतपाल और उसका दोस्त पप्पलप्रीत रमेश पार्क के एक पीजी में एक लड़की के रूम में ठहरे थे. फिलहाल पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उस लड़की से पूछताछ कर रही है. पुलिस सूत्रों का दावा है कि लड़की और पप्पलप्रीत की मुलाकात किसान आंदोलन के दौरान हुई थी. तभी से दोनों के बीच दोस्ती हुई. पप्पलप्रीत और अमृतपाल 20 मार्च उसके पास आए थे. 


दिल्ली (Delhi) का एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इस फुटेज के जरिए ही पुलिस लड़की तक पहुंची. इस फुटेज में दो युवक नजर आ रहे हैं. दोनों ने मास्क लगाया हुआ है. आगे चल रहे युवक ने ब्लेजर/जैकेट पहनी हुई है. उसके बाल गर्दन तक लंबे हैं. सिर पर कोई पगड़ी नहीं है. यही व्यक्ति अमृतपाल बताया जा रहा है. उसके पीछे एक और युवक है जिसके सर पर पटका दिखाई दे रहा है. इस युवक को पप्पलप्रीत बताया जा रहा है. दोनों ने ही चश्में लगाए हुए हैं. पप्पलप्रीत के कंधे पर बैग भी नजर आ रहा है.


पूछताछ के दौरान क्या बोली लड़की


पुलिस के सामने जब ये सीसीटीवी फुटेज आया तो पुलिस ने लक्ष्मी नगर इलाके में छानबीन शुरू की. इसके बाद पुलिस एक पीजी तक पहुंची और उसमें रहने वाली 22 साल की एक लड़की से इस फुटेज के बारे में तहकीकात की गई. उसने इस बात की पुष्टि की है कि फुटेज में दिखाई दे रहे दोनों युवक अमृतपाल और पप्पलप्रीत हैं. उसने पुलिस को ये भी बताया कि दोनों 20 मार्च को उसके रूम पर आए थे और यहां पर रात भर ठहरने के बाद अगले दिन 21 मार्च को दोनों चले गए. युवती ने पुलिस को ये भी कहा है कि वो अमृतपाल को नहीं जानती थी. 


कैसे हुई अमृतपाल और इस लड़की की दोस्ती 


सूत्रों के दावे के अनुसार, लड़की ने पुलिस को बताया कि किसान आंदोलन के दौरान वो भी आंदोलकारियों के बीच जाती रही थी और वहीं पर उसकी मुलाकात पप्पलप्रीत से हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी और इसी वजह से पप्पलप्रीत के जरिए वह अमृतपाल से भी मिली. सूत्रों का कहना है कि स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है. संभव है कि पंजाब पुलिस उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कर सकती है. अमृतपाल को शरण देने के बाबत मामला दर्ज करने पर विचार विमर्श किया जा रहा है. अगर ऐसा होता है उसे गिरफ्तार भी किया जा सकता है. वह मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं और दिल्ली में रह कर पढ़ाई कर रही है. 


ये भी पढ़ें: 


Atique Ahmed: 'जेल से निकालेंगे और निपटा देंगे', माफिया अतीक के भाई अशरफ को सता रहा डर, बोला- गाड़ी पलटना...