Amritsar News: पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में रविवार शाम 4 सितंबर को को डेरा व्यास (Dera Vyas) के सदस्यों और निहंग सिखों (Nihan Sikhs) के बीच हुई मारपीट में दोनों पक्षों के कुल पांच से छह लोग घायल हो गए. अमृतसर में हुई इस झड़प की वजह पशुओं को व्यास की जमीन से लेकर जाना बताया जा रहा है. 


मिली जानकारी के अनुसार तरना दल के निहंग अपने पशुओं को डेरे की जमीन से ले जा रहे थे. इसी दौरान डेरा प्रेमियों ने उनको ऐसा करने से रोका और फिर उन दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई. कहासुनी से बात इतनी आगे बढ़ गई कि दोनों पक्षों ने तलवारें निकल आईं और हवाई फायरिंग तक हो गई.


झगड़े में कुछ लोगों को आईं है चोटें
मामुली कहासुनी के बाद बढ़े इस झगड़े में एक तरफ तो तलवारें निकल आईं तो दूसरी तरफ फायरिंग भी हो गई. जिससे कई लोग घायल हुए हैं. ये झगड़ा व्यास पुल के पास हुआ. पुलिस ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. 


झगड़े पर क्या बोली स्थानीय पुलिस?
झगड़े पर समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अमृतसर (ग्रामीण) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) स्वप्न शर्मा ने कहा कि डेरा व्यास (Dera Vyas) और निहंगों के बीच लड़ाई इतनी जोरदार थी कि हवा में कम से कम छह से सात राउंड फायरिंग हुई. उन्होंने कहा कि फायरिंग की वजह से पांच से छह लोग घायल हो गये. हालांकि इस वजह से अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है. मामले की तफ्शीश की जा रही है. 


Cyrus Mistry Death: साइरस मिस्त्री की मौत पर टाटा ग्रुप के चेयरमैन ने जताया दुख, बोले- उनमें जिंदगी को लेकर था जुनून


Cyrus Mistry Death: साइरस मिस्त्री के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, बोले- यह उद्योग जगत के लिए बड़ा नुकसान