नई दिल्ली: गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक "जनता कर्फ्यू" लगाने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि 22 मार्च शाम 5 बजे कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद कर रहे सभी डाक्टर समेत मैडिकल टीम का धन्यवाद  किया जाए. धन्यवाद घर की बालकनी से ताली बजा और घर की घंटी बजा करें.


प्रधानमंत्री के इस ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर बॉलीवुड समेत अन्य हस्तियों ने टिप्पणी करते हुए इसको सरहाया है. जिसके बाद अब अमूल ने भी प्रधानमंत्री की बात पर गौर करते हुए एक डूडल बना डाला. अमूल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद कर रहे सभी लोगों प्रशंसा करते हुए धन्यवाद किया गया है. अमूल द्वारा डूडल में कार्टून को मास्क पहना हुआ है जो बालकनी में खड़े होकर थाली बजा रही है. साथ ही कार्टून के बराबर में लिखा है कि "खाली हाथ नहीं, थाली हाथ थैंक्स कीजिए." और "जनता फेवरेट"




आपको बता दें ये पहली बार नहीं है कि अमूल ने कोरोना वायरस पर डूडल बनाया हो, इससे पहले अमूल ने सोशल डिस्टैंसिंग समेत वर्क फ्रौम होम पर भी डूडल बनाया है. इस डूडल में अमूल का कार्टून घर के सोफे पर लैपटॉप लेकर बैठी दिख रही है और बराबर में ब्रैड-बटर की प्लेट रखी है. जिसके साथ कंटैंट में लिखा है कि "होम फोर ब्रेकफास्ट, लंच एंड डिनर? सो आर वी."


आपको बता दें कि देश में अब तक 250 कोरोना के मामले सामने आ चुके है, साथ ही 4 लोगों की मौत हो चुकी है. एक पंजाब से एक महाराष्ट्र से एक दिल्ली और एक कर्नाटक से.

ये भी पढ़े.


भारत में 271 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या, जानें- किस राज्य से आज कितने नए मामले सामने आए


Coronavirus: भारत में 30 जनवरी को था सिर्फ 1 संक्रमित मरीज, जानें दिन पर दिन कितने बढ़े मामले