तेलंगाना के नालगोंडा जिले में शनिवार को एक निजी एविएशन ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें सवार एक ट्रेनी महिला पायलट की मौत हो गई. पेद्दापुर मंडल के तुंगातुरती गांव के पास यह विमान हादसा हुआ. गांव वालों ने खेतों में बड़ा धमाका और आग की लपटें दिखने के बाद पुलिस को सूचित किया. पुलिस के अनुसार इसमें सवार एक महिला पायलट की मौत हो गई. अभी तक दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चला है. कुछ खराबी आई थी या शिक्षण के दौरान कुछ गलती हुई है, इसकी जांच की जा रही है. घटनास्थल पर पुलिस मौजूद है. 


पुलिस के मुताबिक मौके पर महिला पायलट का शव मिला है. यह विमान हैदराबाद स्थित एक एविएशन एकेडमी का है. नालगोंडा के एसपी ने पुष्टि की कि ट्रेनी पायलट की मौत विमान के बिजली के खंभे से टकराने से हुई. मृतक पायलट की पहचान तमिलनाडु की रहने वाली महिमा के रूप में हुई है. उन्होंने शनिवार सुबह आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के माचेरला से उड़ान भरी थी. फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है.


पुलिस के मुताबिक हादसे के तुरंत बाद ही महिला पायलट की मौत हो गई. हादसे में विमान पूरी तरह टूटा हुआ नजर आया और इससे हादसे की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है. हालांकि इस मामले में ज्यादा जानकारी जांच के बाद ही मिल सकेगी. इसके अलावा निजी एविएशन इंस्टीट्यूट की तरफ से इस मामले में कोई बड़ी जानकारी सामने नहीं आई है.


यह भी पढ़ेंः


UK में होने वाली कोबरा वॉरियर्स एक्सरसाइज में शामिल नहीं होगी वायुसेना, रूस-यूक्रेन वॉर के बाद भारत का फैसला


Russia-Ukraine War Live Update: तीसरे दिन रूस के हमले और तेज, हर तरफ तबाही का मंजर, यूक्रेन को सैन्य और आर्थिक मदद देंगे अमेरिका समेत 28 यूरोपीय देश