बेंगलुरुः चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने टॉप सॉफ्टवेयर कंपनियों को भी अपनी जद में ले लिया है. हाल ही में सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस ने अपने बेंगलुरु ऑफिस को बंद कर दिया है. इस पर कंपनी का कहना है कि उन्होंने यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया है.


बताया जा रहा है कि कंपनी का एक कर्मचारी कोरोना वायरस संदिग्ध के संपर्क में था इस वजह से ऑफिस की पूरी इमारत को ही खाली करा दिया गया है. कंपनी के कर्मचारियों को इसकी जानकारी ईमेल के जरिए दी गई है.


कंपनी द्वारा किए गए इमेल में इन्फोसिस के डिवेलपमेंट सेंटर हेड गुरुराज देशपांडे ने कहा है कि कर्मचारियों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ऐसा कदम उठाया गया है. इमारत को खाली कराने के साथ ही ऑफिस को सैनिटाइज करने का काम भी किया जा रहा है.


इसके साथ ही उन्होंने लोगों से चिंता नहीं करने और सावधान रहने की बात कही है. उनका कहना है कि लोग किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दे. देशपांडे के अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की मदद के लिए कंपनी की ग्लोबल हेल्प डेस्क से संपर्क किया जा सकता है.





बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से अब तक दो मौतें हो चुकी हैं. पहली मौत का मामला कर्नाटक से ही सामने आया था. वहीं दूसरी मौत दिल्ली में हुई है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 81 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही WHO ने कोरोना वायरस को पैनडेमिक यानी कि महामारी घोषित कर दिया है.


यहां पढ़ें


In Pics: कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के इन अरबपतियों के डूबे कई लाख करोड़