नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजनीति में क्या हुआ और कैसे हुआ, यह देखकर अभी भी सब आश्चर्य में हैं. भारतीय जनता पार्टी के देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में और एनसीपी के अजित पवार ने डिप्टी सीएम के तौर पर साथ शपथ ली और शनिवार सुबह राष्ट्रपति शासन समाप्त कर दिया गया. लेकिन राज्य का सियासी घटनाक्रम अभी भी पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है. लड़ाई फिलहाल सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है और आगे क्या होगा यह बता पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं है.


महाराष्ट्र सरकार के गठन की पूरी स्थिति को समझाने की कोशिश में इंटरनेट पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने तरीके से एक वीडियो का उपयोग करके पूरी स्थिति को समझाने की कोशिश की, जो उन्होंने पहले पोस्ट किया था. 15 नवंबर, 2019 को उन्होंने जो क्लिप ट्वीट की थी, वह कबड्डी मैच का एक सीन था. वीडियो में यह संदेश दिया गया है कि ''प्रतिकूल स्थिति में भी, किसी को अंतिम क्षण तक हार नहीं माननी चाहिए क्योंकि विफलता को सफलता में बदलना संभव है."


क्लिप में दो टीमों को कबड्डी खेलते हुए दिखाया गया है और एक टीम स्पष्ट विजेता की तरह दिख रही है. लेकिन दूसरी टीम के अचानक लिए गए एक मूव ने स्थिति को बदल दिया. वीडियो में यह संदेश दिया गया है कि महाराष्ट्र में ठीक ऐसा ही हुआ.






आनंद महिंद्रा ने वीडियो फिर से शेयर किया और इस बार के कैप्शन में लिखा था, "इस वीडियो को याद रखें जो मैंने ट्वीट किया था? क्या आप महाराष्ट्र में जो कुछ भी हुआ उसका वर्णन करने के लिए कोई और उपयुक्त तरीका सोच सकते हैं?"


यह भी पढ़ें-


Viral: केरल के इस कपल ने कराया कीचड़ में फोटोशूट, सोशल मीडिया पर वायरल