देश के जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर अक्सर वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. इनमें से ज्यादातर वीडियो देश के आम लोगों में छिपी हुई प्रतिभा को दुनियाभर के सामने लाते हैं. आनंद महिंद्रा अपने पोस्ट में हमेशा ऐसी प्रतिभाओं और आविष्कारों की तारीफ करते हैं जो समस्याओं का आसान समाधान खोजकर दुनिया के सामने लाते हैं. लेकिन हर बार से अलग आनंद ने इस बार कुछ ऐसा पोस्ट किया जिसने उन्हें परेशान कर रखा है.


दरअसल आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है जिसमें एक लड़का ट्रेन में सोता हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान उसने अपना मास्क आंखों के ऊपर लगा रखा है. उन्होंने अपने पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, "जब आप मुंबई में कोरोना के मामले में हाल में दर्ज की गयी वृद्धि के कारणों को खोजते हैं........(ऐसे में ये एक ऐसा जुगाड़ है जो किसी भी तरह की प्रशंसा के लायक नहीं है.)"



मुंबई में लगातार बिगड़ रहे हैं कोरोना के हालात 


देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. महामारी के बढ़ते खतरे के चलते बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) कोरोना नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. महाराष्ट्र में रोजाना 5,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द इन आंकड़ों में कमी नहीं आई तो नए सिरे से लॉकडाउन लागू किया जा सकता है.


कोरोना के खिलाफ मुहिम


बीएमसी ने कोरोना के खिलाफ मुहिम तेज कर दी है. सभी जगहों पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बीएमसी कार्रवाई कर रही है. पिछले कुछ दिनों में 1305 इमारतों/ मंजिलों को सील कर दिया, जहां कोरोना के नए मामले पाए गए हैं. बिना मास्क के रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 300 मार्शल नियुक्त किए हैं. इसके अलावा पब्स-क्लब्स में भी बीएमसी लगातार छापेमारी और कार्रवाई कर रही है.


यह भी पढ़ें 


कोरोना गाइडलाइंस 31 मार्च तक बढ़ी, सरकार ने सभी राज्यों को सावधानी बरतने की सलाह दी


PM मोदी देश के पहले 'खिलौना मेला' का करेंगे उद्घाटन, देसी खिलौनों को मिलेगा बढ़ावा