चेन्नई: तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले की 80 वर्षीय एक महिला की अदम्य भावना ने कई लोगों के दिलों को पिघला दिया है. इस महिला के प्रभावित होने वालों में सत्ता के गलियारे के कई लोग भी शामिल हैं. महिला की कठिनाईयों का चित्रण करनेवाले वीडियो के वायरल होने के एक दिन के भीतर ही उन्हें एलपीजी कनेक्शन मिल गया.


महिला का नाम कमललता है और उनकी कहानी सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैली, जब महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने उन्हें एक साधारण झोपड़ी में इडली तैयार करते हुए वीडियो साझा किया. उन्होंने इस वीडियो को मंगलवार को साझा करते हुए शीर्षक में लिखा, "यह उन विनम्र कहानियों में से एक है, जो आपको आश्चर्यचकित करती है कि आप जो कुछ भी करते हैं, क्या वह कमललता के एक अंश जितना भी प्रभावशाली है. मैंने देखा कि वह अभी भी लकड़ी से जलने वाले स्टोव का उपयोग करती है. अगर कोई उन्हें जानता हो तो मैं उनके व्यापार में 'निवेश' कर खुश होऊंगा और उनके लिए एलपीजी ईंधन और चूल्हा खरीद दूंगा."


हालांकि, सरकार ने उन्हें आगे बढ़कर एलपीजी कनेक्शन जारी कर दिया और इसमें केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और स्टील मंत्री धर्मेद्र प्रधान में एक सक्रिया भूमिका निभाई. प्रधान ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा, "कमललता की भावना और प्रतिबद्धता को सलाम. स्थानीय ओएमसी अधिकारियों के माध्यम से उन्हें एलपीजी कनेक्शन पाने में मदद कर खुश हूं."






महिंद्रा ने कहा, "यह शानदार है. कमललता को स्वास्थ्य की यह सौगात देने के लिए भारत गैस कोयंबतूर को धन्यवाद. जैसा कि मैंने पहले ही कहा था, मैं उनके निरंतर एलपीजी के लागत को वहन कर खुश होऊंगा.. और आपकी चिंता और विचारशीलता के लिए धन्यवाद, धर्मेद्र प्रधान."


यह भी पढ़ें


अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना: दिल्ली में राजस्थान के ट्रक का कटा 2 लाख 500 का चालान


आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद आज इमरान खान का तीसरा PoK दौरा, कश्मीर को लेकर 'पॉलिसी स्टेटमेंट' देंगे


कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की ED हिरासत आज होगी खत्म, कोर्ट में किया जाएगा पेश  


यह भी देखें