कई दिनों तक चली प्री वेडिंग सेरेमनी के बाद अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट शुक्रवार (12 जुलाई, 2024) को मुंबई में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इन सबके बीच अनंत अंबानी के नाम से कुछ ठग एक स्कैम का प्लान कर रहे हैं.


स्कैम में 26 हजार रुपये निवेश करके करोड़ों छापने की बात बोली जा रही है. दावा किया जा रहा है इस तरह बिना कुछ किए लोग घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं. दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर निर्देशक अविनाश दास ( Avinash Das) ने  अनंत अंबानी के नाम से हो रहे इस स्कैम का खुलासा किया है. 


अविनाश दास ने क्या कहा? 
अविनाश दास बताते हैं कि उन्हें सुबह किसी ने लिंक भेजा और इसे क्लिक करते ही हिंदुस्तान टाइम्स का पेज खुलता है. इस पेज पर CNBC-TV18 के मैनेजिंग एडिटर आनंद नरसिम्हन और अनंत अंबानी की बातचीत का हवाला देकर स्कैम किया जाता है. 


अनंत अंबानी और आनंद नरसिम्हन की क्या बातचीत होती है?
आनंद नरसिम्हन ने अनंत अंबानी (Anant Ambani) से सवाल किया, ''आप अक्सर कहते हैं कि गरीबी एक मानव विकल्प है, लेकिन आप यह कैसे जान सकते हैं? आपकी फीस इस देश में किसी की भी तनख्वाह से अधिक है.''


इसका जवाब देते हुए अनंत अंबानी ने कहा, '' उनकी एक सहायक ने मात्र 26 हज़ार रुपये निवेश करके करोड़ों रुपये कमा लिए और अब वह एक शानदार फ़्लैट और एक महंगी गाड़ी की मालकिन है.'' 






अविनाश दास कहते हैं कि आनंद को इस बात पर भरोसा नहीं हुआ तो वो अनंत ने उनसे उनका स्मार्टफ़ोन लेकर BTC MAXIMUM AI की वेबसाइट को खोल एक एकाउंट रजिस्टर करते हैं और तुरंत 26 हज़ार रुपये निवेश कर दिए. आधे घंटे बाद इस रकम में 5 हजार का इजाफा हो चुका था. यानी कि हर घंटे आपके पैसे बढ़ रहे हैं और इस तरह आप करोड़पति बन सकते हैं. 


अनंत अंबानी ने ऐसा कोई इंटरव्यू नहीं दिया है. ठगी करने वालों ने वेबसाइट का क्लोन बनाकर हिंदुस्तान टाइम्स जैसी साइट बनाई ताकि स्कैम कर सके. 


ये भी पढ़ें- Anant Radhika Wedding: अनंत-राधिका की शादी से एक दिन पहले एंटीलिया में क्या-क्या हुआ, जानें