Anant Ambani Radhika Merchant News: भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी आज यानी शुक्रवार (12 जुलाई) को दूल्हा बन रहे हैं. अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से हो रही है. शादी के अगले दिन यानी 13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह होगा, लेकिन ये शादी इतनी शाही और भव्य है जैसे पहले ना कभी सुनी गई थी ना देखी गई. इस शादी में मेहमानों से लेकर रस्मों तक सबकुछ बेहद खास है. 


मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में विवाह के पहले गृह शांति पूजा करवाई गई. शादी से ठीक एक दिन पहले यानी गुरुवार (11 जुलाई) को ये पूजा करवाई गई, जिसमें अंबानी का पूरा परिवार मौजूद था. गृह शांति पूजा से ठीक एक दिन पहले एंटीलिया में शिव शक्ति पूजा करवाई गई थी. बर्फ जैसा दिखने वाला शिवलिंग तैयार किया गया था, जिसकी पूजा अर्चना की जा रही थी. शिव शक्ति पूजा के लिए अनंत और राधिका ने भगवान शिव के नीले रंग को धारण किया था. नीले कुर्ते पायजामे के साथ अनंत अंबानी के गले रुद्राक्ष की माला भी मौजूद थी. 


क्यों करवाई जाती है शिव शक्ति पूजा?


भगवान शिव और देवी पार्वती को एक दूसरे का पूरक माना जाता है, इसीलिए अर्धनारीश्वर रूप में भी इनकी पूजा की जाती है और शिव-पार्वती की पूजा को शिव-शक्ति पूजन के नाम से भी जाना जाता है. कहा जाता है कि शादी से पहले शिव शक्ति पूजन से दूल्हा-दुल्हन के जीवन में खुशहाली बनी रहती है. 


एंटीलिया में लगी सितारों की भीड़


शिव शक्ति पूजा में बॉलीवुड के तमाम सितारों ने शिरकत की. रणवीर सिंह क्रीम कलर के कुर्ते में पहुंचे थे. जाह्नवी कपूर बिल्कुल दुल्हन की तरह तैयार होकर पूजा में पहुंची थीं. उन्होंने मशहूर फैशन डिजाइनर अनामिक खन्ना का तैयार किया हुआ लहंगा पहना था. अनंत और राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी से लेकर लगभग हर फंक्शन में पहुंचने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी के साथ शिव शक्ति पूजा में शामिल हुए थे.


संजय दत्त अपने चिर-परिचित पठानी सूट पहनकर पूजा में शामिल हुए. शिव शक्ति पूजा में मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी पत्नी टीना अंबानी के साथ पहुंचे थे. दरअसल 10 जुलाई यानि बुधवार को मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में सिर्फ शिव शक्ति पूजा ही नहीं थी बल्कि मेहंदी सेरेमनी का आयोजन भी किया गया था. 


हल्दी सेरेमनी में दिखा सितारों का जोश, राधिका का लुक भी वायरल


अनंत अंबानी की हल्दी भी बेहद खास रही. हल्दी सेरेमनी से बाहर निकले रणवीर सिंह ऊपर से नीचे तक पीले रंग में रंगे दिखाई दे रहे थे. सलमान खान हल्दी में ब्लैक कलर का कुर्ता पहनकर शामिल हुए थे, लेकिन जब बाहर निकले तो हल्दी वाला रंग पहन चुके थे. हल्दी में शामिल हुए तमाम स्टार्स ने यही किया, अनन्या पांडे और सारा खान बिल्कुल तैयार होकर एंटीलिया पहुंची थीं, लेकिन कुछ देर बाद हल्दी की होली में सराबोर होने वाली तस्वीरें सामने आई थीं.


दूल्हे के चाचा चाची यानि अनिल अंबानी और टीना अंबानी की भी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें अनिल अंबानी अपनी घड़ी और हाथ से हल्दी छुड़ाने के लिए खासी मशक्कत करते दिखाई दे रहे थे. उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी हल्दी सेरेमनी का आनंद लिया था. मेहमानों की बात तो हो गई चलिए अब दूल्हा दुल्हन की बात करते हैं, हल्दी के लिए राधिका खास तरह से तैयार हुई थी.


राधिका मर्चेंट का हल्दी लुक वायरल हो गया क्योंकि अंबानी परिवार की बहू बनने जा रही राधिका ने येलो लहंगे के साथ मोगरे के फूलों की जूलरी पहनी थी. मोगरे के ताजा फूलों से ही कान के झुमके और हाथ के फूल तैयार किए गए थे. इस लहंगे को अनामिका खन्ना ने डिजायन किया था. उदित नारायण और कुमार शानू जैसी आवाजों ने हल्दी के कार्यक्रम में अपने सुरों से चार चांद लगाए थे. 


संगीत सेरेमनी में जस्टिन बीबर ने लूटी महफिल


8 जुलाई को हल्दी सेरेमनी हुई, जबकि तीन दिन पहले 5 जुलाई को संगीत सेरेमनी हुई थी और संगीत सेरेमनी में सबसे बड़ी सुर्खियां बने थे जस्टिन बीबर. 30 साल के जस्टिन बीबर बेहद कामयाब पॉप स्टार हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि जस्टिन बीबर ने संगीत सेरेमनी में परफॉर्म करने के लिए 85 करोड़ की फीस ली थी. अनंत अंबानी की संगीत सेरेमनी बेहद खास रही, मानो पूरा बॉलीवुड एंटीलिया में शिरकत करने पहुंचा था. 


रणबीर कपूर और आलिया ब्लैक ड्रेस में संगीत में पहुंचे. कियारा और सिद्धार्थ से लेकर माधुरी दीक्षित और डॉक्टर नेने तक शायद ही कोई था, जो संगीत में नहीं पहुंचा था. बारी-बारी स्टार्स का स्टेज परफॉर्मेंस भी हुआ. इसके बाद सलमान खान और दूल्हे राजा यानि अनंत अंबानी ने खास स्टाइल में एंट्री मारी. संगीत सेरेमनी में ही पूरे अंबानी परिवार ने भी स्टेज परफॉर्मेंस दिया जो हर प्लेटफॉर्म पर सुर्खियां बन गया था. 


ढोल पर बैठकर डांस करते नजर आए सितारे


संगीत सेरेमनी के लिए ही परिवार के अलावा नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने रेट्रो स्टाइल में दादा दादी वाली भूमिका में एक वीडियो तैयार किया है, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है, लेकिन ये तो जश्न का औपचारिक तरीका था, इसके बाद बारी थी उस जश्न की जिसे खांटी कहा जाता है और भारतीय शादियों में उसके बिना सेलिब्रेशन पूरा नहीं होता. रणवीर सिंह और आकाश अंबानी ढोल की थाप पर थिरकते नजर आए.


इसके बाद तो रणवीर सिंह ढोल के ऊपर ही बैठ गए और उनके साथ सलमान खान शाम को और रंगीन बनाते दिखे. विकी कौशल से लेकर बादशाह खान तक पूरे जोश के साथ संगीत की शाम को यादगार बना रहे थे. संगीत वाली शाम अनंत अंबानी और राधिका जब तस्वीरों के लिए मीडिया के सामने आए तो अनंत के एक अंदाज की जमकर तारीफ हो रही है. राधिका और अनंत अंबानी तस्वीरें खिंचा रहे थे तभी मीडिया कर्मी कहते हैं कि एक तस्वीर हमारे साथ भी तो अनंत कहते हैं कि आ जाओ सारे. दूल्हा दुल्हन बेहद प्यार से मिलते हैं और फिर जाते हैं. 


यह भी पढ़ें: बेटे अनंत की शादी से पहले एंटीलिया से बाहर निकलीं नीता अंबानी, किससे पूछने लगीं- 'आप कंफर्टेबल हैं, आपके लिए...'