Anant Radhika Wedding Guest: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की आज शादी होने वाली है. इस शादी में देश के कई बड़े राजनेता आ रहे हैं. इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस शादी में हिस्सा लेने के लिए मुंबई आ गई है. 


ममता बनर्जी शादियों में जाना ज्यादा पसंद नहीं करती है. ऐसे में वो जब ​अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट में शामिल हो रही हैं तो इसको लेकर सभी के मन में सवाल उठा रहा है. इस पर उन्होंने कहा, 'नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के बार-बार अनुरोध करने की वजह से वो शादी में जा रही हैं.' 


'बार-बार रिक्वेस्ट करने तैयार हो गई'


मुंबई के लिए रवाना होने से पहले कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में सीएम ममता ने बताया,' वैसे तो शादी में शामिल होने का उनका कोई प्लान नहीं था, लेकिन अंबानी फैमिली के बार-बार रिक्वेस्ट करने पर वो वेडिंग प्रोग्राम में जाने के लिए तैयार हुईं.'  उन्होंने आगे कहा, 'मुकेश जी और नीता जी लगातार शादी समारोह में शामिल होने का अनुरोध कर रहे थे, इसलिए मैं मुंबई जा रही हूं.'


करेंगी शरद पवार-उद्धव ठाकरे से मुलाकात


मुंबई पहुंचकर ममता बनर्जी, NCP (शरद चंद्र पवार) के चीफ शरद पवार और शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगी. दोनों नेताओं के साथ मीटिंग पर मुहर खुद ममता बनर्जी ने लगाते हुए कहा, 'उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिलकर राजनीतिक चर्चा करूंगी.' ममता बनर्जी के 13 जुलाई तक बंगाल लौट सकती हैं.


ये राजनीतिक दिग्गज भी करेंगे शिरकत


अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में कई राजनीतिक दिग्गज शामिल होंगें, जिनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, डिप्टी सीएम पवन कल्याण, आंद्र प्रदेश के मंत्री नारा लोकेश और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन शामिल हैं. 


विदेशी मेहमान भी जश्न में होंगे शामिल


अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमान भी मुंबई पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में सिंगर रेमा भी मायानगरी पहुंचे. हाई-प्रोफाइल मेहमानों की लिस्ट में पॉप सिंगर रिहाना, जस्टिन बीबर, टेक दिग्गज बिल गेट्स, मार्क जकरबर्ग, ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन और टोनी ब्लेयर और अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन भी शामिल हैं. 


क्या पीएम मोदी भी होंगे शामिल?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वेडिंग प्रोग्राम में शामिल होने पर अभी सस्पेंस कायम है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को पीएम मोदी मुंबई में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और अनुमान है कि वो देश की इस हाई-प्रोफाइल शादी में बतौर गेस्ट शामिल हो सकते हैं.


यह भी पढ़े:  हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड, क्रिकेट और फुटबॉल स्टार तक, महंगे गिफ्ट्स से लेकर लक्जरी प्लेन्स तक; अनंत राधिका की शादी की अनजानी बातें