Anant Ambani Radhika Merchant Wedding: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी आज यानी 12 जुलाई 2024 मुंबई में होने जा रही है. इस शादी में शामिल होने के लिए देश-विदेश से दिग्गज मेहमानों का जुटान मुंबई में होने लगा है. वहीं इंडिया गठबंधन के भी कई नेता इस शादी में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंच चुके हैं.


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (11 जुलाई 2024) को मुंबई के लिए रवाना होने से पहले यह साफ किया था कि वहां वो शरद पवार और उद्धव ठाकरे के साथ-साथ अखिलेश यादव से मिलेंगी. हालांकि उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का नाम नहीं लिया था. सूत्रों के मुताबिक गांधी परिवार में से कोई भी अनंत-राधिका की शादी में शामिल नहीं होगी. यानी कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से कोई भी इस शादी में शामिल होने के लिए मुंबई नहीं जाएंगी.


लालू-अखिलेश पहुंचे मुंबई


इस बीच समाजवादी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ लालू यादव भी अपने परिवार के साथ अनंत अंबानी की शादी में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंच चुके हैं. 


महाराष्ट्र की राजनीति पर होगी इंडिया गठबंधन की बैठक


महाराष्ट्र में इस बार विधानसभा का चुनाव भी होने वाला है और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने यह साफ किया था कि वह शरद पवार के घर जाएंगी और वहां राजनीति पर भी बात होगी. इस बार के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और महराष्ट्र में बीजेपी को जबरदस्त नुकसान हुआ था. यूपी में अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी ने तो वहीं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार की जोड़ी ने बीजेपी को बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने नहीं दिया.


महाराष्ट्र में सपा के दो विधायक


महाराष्ट्र की राजनीति में समाजवादी पार्टी का भी दखल रहा है. वर्तमान में महाराष्ट्र में अबू अजमी सहित सपा के दो विधायक हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव के बाद अब इंडिया गठबंधन की नजर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर है. इस बार उद्योगपति मुकेश अंबानी ने खुद सोनिया गांधी के 10 जनपथ आवास पर जाकर उन्हें शादी का निमंत्रण दिया था.


देश-विदेश के दिग्गजों का मुंबई में होगा जमावड़ा


एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए राजनीति, खेल, व्यापार, बॉलीवुड, हॉलीवुड, खेल समेत बाकी कई क्षेत्रों के दिग्गज मुंबई पहुंच लगे हैं.  अनंत-राधिका की शादी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ, पूर्व राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, सलमान खुर्शीद भी शामिल हो सकते हैं.


ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलते ही केजरीवाल की फिर बढ़ गई मुश्किल! जानें किस मामले में लगा झटका