Anant Ambani Radhika Merchant Wedding: उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई 2024 को राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इसे लेकर मुंबई दिग्गज देश और दुनिया के हस्तियों का मुंबई पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. यह शादी मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी. इस वजह से बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के कई ऑफिस के कर्मचारियों को 15 जुलाई तक वर्क फ्रोम होम करने का निर्देश दिया गया है.


बीकेसी में होटल का किराया एक लाख पहुंचा


यह निर्णय अनंत-राधिका का शादी को लेकर ट्रैफिक डायवर्जन और होटल बुकिंग के चलते लिया गया है. इस क्षेत्र में भारत के प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज, मार्केट रेगुलेटर और कई अंतरराष्ट्रीय बैंक स्थित हैं. बीकेसी में लग्जरी होटल का किराया कथित तौर पर एक रात का किराया एक लाख रुपया तक पहुंच गया है. ट्राइडेंट और ओबेरॉय होटल 14 जुलाई तक पूरी तरह से बुक हैं. इस भव्य आयोजन में राजनीति, बॉलीवुड, हॉलीवुड, व्यापार और खेल जगत से कई सितारे शामिल होंगे.


बीकेसी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी


अनंत-राधिका की शादी को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी किया गया है. बीकेसी इलाके में लगने वाले वीआईपी के जमावड़े को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने 12 से 15 जुलाई तक ट्रैफिक से जुड़े दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं. बीकेसी परिसर में अनंत-राधिका की शादी के दिन (12 जुलाई) दोपहर 1 बजे से लेकर 15 जुलाई की रात तक ट्रैफिक पर प्रतिबंध रहेगा.


बीकेसी में बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ऑयल, गोदरेज बीकेसी, एसबीआई, डायमंड बोर्स, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और वी वर्क जैसी बड़ी कंपनियों के दफ्तर हैं.


दुनिया के ये टॉप अधिकारी भी होंगे शामिल


अतिथि सूची में सऊदी अरामको के अमीन नासेर, बीपी पीएलसी के मरे औचिन्क्लॉस, जीएसके पीएलसी की एम्मा वाल्म्स्ले, लॉकहीड मार्टिन के जिम टेसलेट और फीफा अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो जैसे शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं. उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने बेटे की शादी के लिए कई खास मेहमानों को खुद से जाकर न्योता दिया था.


 ये भी पढ़ें : Anant Radhika Wedding: न्योता देने खुद गए थे मुकेश अंबानी, फिर भी अनंत-राधिका की शादी में गांधी परिवार से कोई नहीं होगा शामिल