Anant Radhika Wedding: देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शुक्रवार (12 जुलाई, 2024) को हमेशा के लिए एकदूजे के हो जाएंगे. इंटरनेशनल गेस्ट, हाई सिक्योरिटी और करोड़ों के रिटर्न गिफ्ट, शादी के ग्रैंड सेलिब्रेशन पर जिस तरह पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है, उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. राधिका के पिता और मुकेश अंबानी के समधी वीरेन मर्चेंट एक हेल्थकेयर कंपनी एनकोर के सीईओ हैं.


मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी की शादी भी काफी बड़े घर में हुई है और उनके ससुरालवाले काफी अमीर हैं. हालांकि, मुकेश अंबानी से वह कम रईस हैं. आइए जानते हैं कि मुकेश अंबानी के तीनों समधियों में सबसे ज्यादा अमीर कौन हैं-


अजय पीरामल
ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद से हुई है. मुकेश अंबानी के सबसे अमीर समधी अजय पीरामल हैं. फार्मा, हेल्थकेयर और फाइनेंशियल सर्विसेज में बिजनेस करने वाले पीरामल ग्रुप की 30 देशों में ब्रांच है. फोर्ब्स के अनुसार अजय पीरामल की नेटवर्थ करीब 3 अरब डॉलर यानी 25,052 करोड़ रुपये हैं. पीरामल ग्रुप के बोर्ड में अजय पीरामल, ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन और अजय पीरामल की पत्नी स्वाति, बेटी नंदिनी और बेटा आनंद भी हैं.


अरुण रशेल मेहता
मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता हीरा कारोबारी अरुण रशेल मेहता की बेटी हैं. वह डायमंड ज्वेलरी ब्रांड रोजी ब्लू के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और देश के 26 शहरों में रोजी ब्लू की 36 ब्रांच हैं. बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में अरुण रशेल मेहता की नेटवर्थ तीन हजार करोड़ रुपये थी. साल 2022 में रोजी ब्लू इंडिया का रेवेन्यू 5,599 करोड़ था.


वीरेन मर्चेंट
अनंत अंबानी के होने वाले ससुर और राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट के पिता हेल्थकेयर कंपनी एनकोर हेल्थकेयर के फाउंडर और सीईओ हैं. 2000 करोड़ रुपये की कंपनी चलाने वाले वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ 755 करोड़ है. रिपोर्ट्स के अनुसार राधिका की मां शैला मर्चेंट भी एनकोर हेल्थकेयर की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और उनकी नेटवर्थ 10 करोड़ रुपये है. इस लिहाज से देखा जाए तो मुकेश अंबानी के तीनों समधियों में सबसे कम पैसा वीरेन मर्चेंट के पास है. अनंत और राधिका की शादी में 5000 करोड़ रुपये के खर्चे का अनुमान लगाया जा रहा है. अंबानी फैमिली अब तक शादी के फंक्शन पर जितना पैदा खर्चा कर चुकी है, उससे वीरेन मर्चेंट की नेटवर्थ कई गुना कम है.


यह भी पढ़ें:-
Anant-Radhika Wedding: 'बार-बार रिक्वेस्ट...', ओह!.. तो इसलिए अनंत-राधिका की शादी में जा रहीं ममता बनर्जी