Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ लगातार पांचवें दिन रविवार (17 सितंबर) इंडियन आर्मी का ऑपरेशन जारी है. यहां कोकरनाग के जंगलों में पहाड़ियों के पास दो से तीन आतंकियों को घेरकर रखा गया है.  इन दहशतगर्दों के खिलाफ आखिरी प्रहार की तैयारी की जा रही है. चार दिनों से आतंकी यहां घिरे हुए हैं और सैन्य बलों के जवान इन्हें मार गिराने के लिए सावधानी से कदम बढ़ा रहे हैं.


कश्मीर पुलिस सूत्रों ने बताया है कि एक और आतंकी को मार गिराया गया है. मुठभेड़ वाली जगह पर ड्रोन के जरिए दो शवों को देखा गया है. इनमें से एक शव आतंकवादी का है, जबकि दूसरा शुक्रवार को शहीद हुए जवान का है. दोनों शवों को अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है, क्योंकि घटनास्थल पर भारी गोलीबारी हो रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि आतंकी जमीन के नीचे बनी गुफानुमा ठिकाने में छिपे हुए हैं.


आतंकियों पर बम बरसा रही सेना


ऑपरेशन को जल्द खत्म करने के लिए आतंकियों पर रॉकेट लांचर से बम बरसाए जा रहे हैं. भारी हथियारों से भी लगातार हमले जारी है. आतंकवादियों की मूवमेंट पर नजर रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है. पूरे इलाके को घेर कर रखा गया है जहां आम लोगों के जाने पूरी तरह प्रतिबंध है. भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया है कि जल्द इन आतंकियों को मार गिराया जाएगा क्योंकि इन्हें चारों तरफ से घेर लिया गया है और इनके पास बचकर भागने का रास्ता नहीं है.


शहीद हुए तीन अधिकारी


दरअसल बीते मंगलवार से ही आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है. स्पेसिफिक इनपुट मिलने के बाद सेना ने आतंकियों की घेराबंदी शुरू की थी. मंगलवार रात ऑपरेशन रोकने के बाद बुधवार सुबह दोबारा शुरू किया गया था. इसी दौरान गोलीबारी में राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग आफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शहीद हो गए थे. जबकि दो आतंकवादियों को भी उस दिन मार गिराया गया था. इसके बाद आर्मी ने आतंकियों के खिलाफ ऑल आउट ऑपरेशन की तैयारी की और हैवी फोर्स डेप्लॉयमेंट के साथ पूरे क्षेत्र को घेर कर ऑपरेशन पिछले पांच दिनों से चल रहा है. 


हमले के पीछे पाकिस्तान की साजिश


घटना को लेकर क्रॉस बॉर्डर कॉल इंटरसेप्ट से इस बात का खुलासा हो चुका है कि पूरे हमले के पीछे पाकिस्तान की साजिश रही है. भारत की G20 की सफलता से बौखलाई पाक आर्मी ने कश्मीर में सैनिक ठिकानों पर आतंकी हमले की योजना बनाई थी. इसके पीछे उनका मकसद भारत को उकसाना भी है. दरअसल पाकिस्तान में अभी स्थाई सरकार नहीं है और केयर टेकिंग गवर्नमेंट शासन संभाल रही है. पाकिस्तानी आर्मी चाहती है कि भारत को उकसाया जाए ताकि इंडियन आर्मी सीमा पार कर सर्जिकल स्ट्राइक करे. इसके बाद पाकिस्तानी सेना को अपने देश में सैन्य शासन लगाने का बहाना मिल जाएगा. इसके पहले भी पाकिस्तान में तख्ता पलट कर सेना शासन अपने हाथ में ले चुकी है.


ये भी पढ़ें:Politics On Martyrdom: अनंतनाग में जवानों की शहादत पर सियासी बयानबाजी, बीजेपी ने कहा- जड़ से खत्म कर देंगे आतंकवाद, कांग्रेस बोली- जश्न मना रहे पीएम