Anantnag Encounter Highlights: 'अनंतनाग में घिरे आतंकवादियों को मार गिराएंगे, तलाशी अभियान जारी', बोली जम्मू-कश्मीर पुलिस

Anantnag Encounter Highlights: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में चल रहे एनकाउंटर में ड्रोन से निगरानी की जा रही है. एनकाउंटर के दौरान अब तक चार जवान शहीद हुए हैं.

ABP Live Last Updated: 15 Sep 2023 10:13 PM
Anantnag Encounter Live: सभी आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा- एडीजीपी

एडीजीपी कश्मीर ने कहा कि सेवानिवृत्त पुलिस/सेना अधिकारियों को "घात परिकल्पना" से बचना चाहिए. ये ऑपरेशन विशिष्ट इनपुट पर आधारित है. ऑपरेशन जारी है और घिरे हुए सभी 2-3 आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा.

Anantnag Encounter Live: पाकिस्तान से क्रिकेट पर बोले अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीसीसीआई ने बहुत पहले ही फैसला कर लिया था कि हम पाकिस्तान के साथ तब तक द्विपक्षीय मैच नहीं खेलेंगे जब तक वे आतंकवाद, सीमा पार हमलों और घुसपैठ को खत्म नहीं कर देते. मुझे लगता है कि देश और जनता की भावनाएं भी वही हैं.

Anantnag Encounter Live: पाकिस्तान से क्रिकेट को लेकर आरजेडी का बीजेपी पर निशाना

आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि पाकिस्तान से क्रिकेट कौन खेल रहा है, इस पर भी संबित पात्रा को बोलना चाहिए, लेकिन उस पर बीजेपी से बोलते नहीं बनता. अगर पाकिस्तान से बात करनी है तो हमारी शर्तों पर बातचीत होनी चाहिए.

Anantnag Encounter Live: कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मेरा बयान सुनने से पहले मेजर आशीष धोनक की मां ने जो कहा था, उसे जरूर सुनना चाहिए, उन्होंने कहा था कि अगर उनके बेटे और अन्य अधिकारियों को बुलेटप्रूफ जैकेट मुहैया कराई जाती, तो वे सभी आज जीवित होते. पीएम मोदी ने कुलगाम, अनंतनाग, पुंछ, राजौरी और लद्दाख में हुई घटनाओं के बारे में कभी कुछ नहीं बोला, जहां हमारे सैनिकों की जान चली गई. वह इतने चुप क्यों हैं?

Anantnag Encounter Live: अनंतनाग ऑपरेशन में एक और जवान शहीद

अनंतनाग ऑपरेशन में एक और जवान शहीद हो गए हैं. जवान कल से लापता बताए जा रहे थे. सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि अनंतनाग क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त सुरक्षा अभियान के दौरान, बलों ने ड्रोन का उपयोग करके संदिग्ध आतंकवादी ठिकाने पर ग्रेनेड गिराए. क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों के समूह को निशाना बनाने के लिए सैनिकों द्वारा ग्रेनेड लांचर का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. शहीद जवान के पार्थिव शरीर को श्रीनगर लाया गया. अनंतनाग में अब तक चार जवान शहीद हुए हैं.

Anantnag Encounter Live: करारा जवाब दिया जाएगा- अनुराग ठाकुर

अनंतनाग एनकाउंटर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये बहुत दुखद घटना है लेकिन इसका करारा जवाब दिया जाएगा. जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने आर्टिकल 370 दिया और इसकी वजह से अब तक 40,000 लोगों की जान जा चुकी है. हमने पिछले 9 वर्षों में पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है और कई आतंकवादी मारे गए हैं.

Anantnag Encounter Live: शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह को नम आंखों से दी अंतिम विदाई

पंजाब: अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह को मोहाली में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. 





Anantnag Encounter Live: पंजाब के राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कर्नल मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. पंजाब के मोहाली में कर्नल सिंह के पैतृक गांव मुल्लांपुर गरीबदास में उनको अंतिम विदाई दी गई. 





Anantnag Encounter Live: शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की अंतिम विदाई

पंजाब: अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह को मोहाली में श्रद्धांजलि दी गई. 





Anantnag Encounter Live: शहीद कर्नल मनप्रीत की अंतिम यात्रा में उमड़ा लोगों का हुजूम

पंजाब के मोहाली में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की अंतिम यात्रा में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ा है. कर्नल मनप्रीत अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.


Anantnag Encounter Live: रॉकेट लॉन्चर लेकर आए सेना के जवान

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. भारी संख्या में जवान आतंकियों की तलाश कर रहे हैं. अब सेना के जवान एंटी टेरर ऑपरेशन साइट पर रॉकेट लॉन्चर लेकर आए हैं. 

Anantnag Encounter Update: संबित पात्रा बोले- शहीद हुए जवानों की श्रद्धांजलि देख सभी दुखी

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'कश्मीर में सेना के शहीद हुए जवानों की श्रद्धांजलि देख सभी दुखी हैं. लेकिन दुख ज्यादा तब होता है जब ऐसे समय कुछ नेता बयानबाजी करते हैं. कांग्रेस के नेता सैफुद्दीन सोज कहते हैं कि पाकिस्तान से बात की जानी चाहिए. आतंकियों के बारे में बात की जा रही है. फारुख अब्दुल्ला भी कह रहे थे कि पहले पाकिस्तान से बात की जानी चाहिए. जबकि हमेशा से हमारे नेता कहते रहे हैं कि गोली और बात दोनों एक साथ नहीं हो सकती.'

Encounter Update: शहीद हुए जवानों पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बयान

अनंतनाग एनकाउंटर पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, एक मां-बाप का जवान बेटा इस तरह शहीद हो गया है, उनके लिए तो उनकी दुनिया खत्म हो गई है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

Anantnag Encounter Live: बेटे ने अपने शहीद हुए पिता के पार्थिव शरीर को दी सलामी

कर्नल मनप्रीत सिंह के बेटे ने अपने पिता के पार्थिव शरीर को सलामी दी. कर्नल मनप्रीत सिंह 13 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान देश की सेवा में वीरगति को प्राप्त हो गए. कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार पंजाब के मोहाली के मुल्लांपुर गरीबदास में होगा.

Anantnag Encounter Live: शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शव उनके गांव पहुंचा

अनंतनाग एनकाउंटर में शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शव उनके घर लाया जा चुका है. जैसे ही कर्नल मनप्रीत सिंह का शव उनके गांव में आया, हजारों लोग उनके आखरी दर्शन के लिए उमड़ पड़े. हर आंख नम थी और चारों तरफ भारत माता की जय के नारे लग रहे थे. कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शव उनके घर के आंगन में रखा गया जहां गांव और परिवार वालों ने आखरी दर्शन कर रहे.

Encounter Update: आर्मी के सीनियर अधिकारी एनकाउंटर स्पॉट पर पहुंचे

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में एनकाउंटर जारी है. जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी-एडीजी और आर्मी के सीनियर अधिकारी एनकाउंटर स्पॉट पर पहुंचे हैं.

Jammu Kashmir: उरी, बारामूला में पकड़े गए दो संदिग्ध

जम्मू कश्मीर के उरी, बारामूला में दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया है. उनके पास से दो पिस्तौल, पांच हथगोले और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की गई है. ये जानकारी भारतीय सेना ने दी है.

Anantnag Encounter Live: शहीद हुए मेजर आशीष को दी गई मुखाग्नि

अनंतनाग एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर आशीष को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. पानीपत स्थित पैतृक गांव में पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. वहीं मोहाली में आज शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह को भी अंतिम विदाई दी जाएगी. थोड़ी देर में उनका पार्थिव शरीर मोहाली पहुंचेगा.

Jammu Kashmir Anantnag Encounter: मेजर आशीष को अंतिम विदाई देने के लिए जुटी भारी बीड़

मेजर आशीष ढोंचक को अंतिम विदाई देने के लिए उनके पानीपत स्थित पैतृक गांव बिंझौल गांव  में भारी संख्या में लोग जुटे हुए हैं. कुछ देर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. मेजर आशीष ढोंचक ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी थी.

Jammu Kashmir Encounter: पंचकुला से मोहाली ले जाया जा रहा है कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शरीर

भारतीय सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शरीर हरियाणा के पंचकुला से पंजाब के मोहाली स्थित उनके आवास पर ले जाया जा रहा है. कर्नल मनप्रीत सिंह ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी.


Anantnag Encounter Live: शहीद मेजर आशीष ढोंचक का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बिंझौल पहुंचा

Anantnag Encounter Live: घाटी में दो आतंकियों को पकड़ने में क्यों लग रहा इतना समय

आपके मन में सवाल आ सकता है कि जब इतनी बड़ी फोर्स है और इतने संसाधन है तो दो आतंकवादी पकड़ने में इतना वक्त क्यों लग रहा है. इसका जवाब है इलाके की टोपोग्राफी यानि यहां की भौगोलिक स्थिति और बनावट. जम्मू-कश्मीर का अनंतनाग पीर पंजाल की पहाड़ियों और श्रीनगर के बीच बसा हुआ है. पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में पुंछ और राजौरी जिले आते हैं और ये वो इलाका है जहां 4300 किलोमीटर के दायरे में पहाड़ी इलाका है और ये एलओसी यानि लाइन ऑफ कंट्रोल से सटा हुआ है. राजौरी और पुंछ के जंगल में गुफा जैसे इलाके हैं जो आतंकियों के छिपने के लिए एकदम मुफीद साबित होते हैं.

Anantnag Encounter Live: जमीन से आसमान तक हो रही निगरानी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाने के लिए करीब 2 हजार जवानों की टुकड़ी ने मोर्चा संभाल लिया है. ड्रोन से लेकर हेलिकॉप्टर से निगरानी की जा रही है. सुरक्षाबलों को जहां भी अंदेशा हो रहा है वहां ब्लास्ट किए जा रहे हैं. जहां सर्च ऑपरेशन चल रहा है वहां से कई किलोमीटर दूर तक ब्लास्ट की आवाज सुनाई दे रही है.

Anantnag Encounter: शहीद डीएसपी हुमायूं भट दो महीने पहले ही बने थे पिता

कर्नल और मेजर मुठभेड़ में गोली लगने के बाद पहाड़ी की एक छोटी खाई में गिर गए थे जबकि डीएसपी हाइड आउट के बगल में ही गिर गए. डीएसपी हुमायूं भट अपने मां-बाप की इकलौती संतान थे. 29 साल के शहीद हुमायूं की सिर्फ दो साल पहले शादी हुई थी. महज दो महीने पहले हुमायूं पिता बने थे. उनके घर बेटी ने जन्म लिया था.

Anantnag Encounter: शहीद मेजर आशीष के घर में हैं सिर्फ बीमार पिता

13 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए मेजर धोंचक ने भी शहादत दे दी. 36 साल के शहीद मेजर आशीष धौंचक अपने परिवार में अकेले थे. आशीष के घर में सिर्फ बीमार पिता हैं.

Encounter in Anantnag: घाटी में 2 से 3 आतंकी छिपे होने की आशंका

कश्मीर के जिस जंगल में चार अफसरों की शहादत हुई है, वहां लगातार आतंकियों की तलाश जारी है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है. 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. ये आतंकी द रेजिस्टेंस फ्रंट यानी TRF से जुड़े हुए हैं. इनमें से एक आतंकी का नाम उज़ैर ख़ान बताया जा रहा है. उज़ैर खान का लश्कर के चीफ हाफिज सईद से सीधा कनेक्शन है.

Jammu Kashmir: दोपहर बाद होगा शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार

अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान वीरगति को प्राप्त कर्नल मनप्रीत सिंह के भाई संदीप सिंह ने बताया, उनका पार्थिव शरीर 11:30 बजे तक मोहाली आएगा और 2 से 2:30 बजे के बीच उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Anantnag Encounter: हजारों की संख्या में श्रद्धांजलि देने मेजर के नए घर पर पहुंचने लगे लोग

अनंतनाग जिले में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद होने वाले मेजर आशीष धौंचक (36) का पार्थिव देह पानीपत पहुंच गया है. उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव बिंझौल में किया जाएगा. उनके शव काे उनके TDI सिटी स्थित नए घर में लाया गया जो उन्होंने बनवाया था. जम्मू कश्मीर में शहीद मेजर आशीष का शव पहुंचा उनके उनके सपनों के मकान में हजारों की संख्या में श्रद्धांजलि देने के लिए लोग मेजर के आवास पहुंचने लगे हैं. गमगीन माहौल में मेजर को अंतिम विदाई दी जा रही है.

Anantnag Encounter Live: घने जंगल और ऊंची पहाड़ी पर सेना चला रही ऑपरेशन

भारतीय सेना के जवान अनंतनाग के पीर पंजाल इलाके में आतंकियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 4300 किलोमीटर के हिस्से में फैला ये पहाड़ी इलाका आतंकियों के छिपने का ठिकाना है. सर्च ऑपरेशन में इस इलाके के घने जंगल और ऊंचे पहाड़ भी चुनौती बने हुए हैं.

Anantnag Encounter: दो महीने बाद घर आने वाले थे शहीद कर्नल

अनंतनाग एनकाउंटर में देश के चार सपूत शहीद हो गए. शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह पिछले चार सालों से अनंतनाग में पोस्टेड थे और अपनी जांबांजी के लिए उन्हें कई बार मेडल भी मिल चुका है. 41 साल के कर्नल मनप्रीत पंजाब के मोहाली के रहने वाले थे. हंसते खेलते शहीद मनप्रीत के परिवार में मां, भाई, पत्नी और 6 साल की बेटी है जिसके जन्मदिन के लिए दो महीने बाद मनप्रीत अपने घर आने वाले थे लेकिन अब मनप्रीत कभी घर नहीं आएंगे.

Anantnag Encounter: पुलिस का मुखबिर गद्दार निकला

देश को चार अफसरों की शहादत का देश झेलना पड़ा क्योंकि मुखबिर गद्दार निकला. उस मुखबिर ने आतंकवादियों को बता दिया था कि आर्मी और पुलिस कब आ रही है. उसने आतंकियों को बता दिया था कि टीम कैसे और कितनी संख्या में आ रही है. वो पुलिस का मुखबिर नहीं आतंकवादियों का एजेंट था. मतलब जाल बिछाकर हमला किया गया था.

Anantnag Encounter Live: 13 सितंबर को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में तीन अफसर हुए थे शहीद

पहली शहादत



  • कमांडिंग अफसर, 19 राष्ट्रीय राइफल्स

  • कर्नल मनप्रीत सिंह

  • उम्र- 41 साल


दूसरी शहादत



  • 19 राष्ट्रीय राइफल्स

  • मेजर आशीष धौंचक

  • उम्र- 36 साल


तीसरी शहादत



  • शहीद DSP, जम्मू कश्मीर पुलिस

  • हुमायूं मुजम्मिल भट

  • उम्र- 29 साल

Anantnag Encounter Live: अनंतनाग में एक और जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर से बेहद दुखद खबर आ रही है. अनंतनाग में एक और जवान शहीद हो गया है. अनंतनाग में लापता जवान का शव मिला है. यहां एनकाउंटर में शहीद होने वाले जवानों की संख्या अब 4 हो गई है. इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है.

Anantnag Encounter Live: पानीपत पहुंचा मेजर आशीष का पार्थिव शरीर

मेजर आशीष का पार्थिव शरीर हरियाणा के पानीपत पहुंच गया है. अनंतनाग में एनकाउंटर में मेजर शहीद हुए थे.

बैकग्राउंड

Anantnag Encounter Live Updates: जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष  का आज अंतिम संस्कार होगा. शहीदों के पार्थिव शरीर को दोपहर बाद पैतृक गांव लाया जाएगा.


शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह पंजाब के मोहाली के भड़ौंजिया गांव और मेजर आशीष धोनैक का परिवार हरियाणा के पानीपत के सेक्टर सात में रहता है जबकि उनका पैतृक गांव बिंझोल है. दोनों अधिकारियों को गुरुवार को सेना ने श्रद्धांजलि दी और पार्थिव शरीरों को आज उनके पैतृक घरों को भेजे जाएंगे. वहीं इसी मुठभेड़ में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट का बुधवार को बडगाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया था.


अनंतनाग के कोकेरनाग में मुठभेड़ अभी भी जारी
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच अनंतनाग के कोकेरनाग में मुठभेड़ अभी भी जारी है. बुधवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में सेना के 2 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अफसर शहीद हुए जबकि गुरुवार को भी दो जवानों के जख्मी होने के साथ सेना के कुल घायलों की संख्या 5 हो गई है. मुठभेड़ वाले इलाके में एक स्थानीय आतंकी उजैर खान और एक विदेशी आतंकी के होने की पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कर दी है. ऑपरेशन के लंबा खिचने की भी संभावना है. हालांकि सूत्रों का ये कहना है कि एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है लेकिन आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.