पोर्ट ब्लेयर: अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में शुक्रवार को कोविड-19 के कम से कम 14 और मामले सामने आए हैं जिसके बाद केंद्र-शासित प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 4,403 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.


उन्होंने बताया कि नये क्रमितों में से चार ने यात्रा की थी और दस लोग रोगियों के संपर्क में आने से संक्रमित हो गए. अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को 12 और लोगों का उपचार किया गया. अब तक यहां 4,175 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना वायरस से अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मृत्यु का कोई मामला सामने नहीं आया है. केंद्रशासित प्रदेश में इस समय 168 कोरोना वायरस मरीजों का इलाज चल रहा है.


देश में कोरोना 1,24,985 लोगों की मौत हो गई है


वहीं देश में कोरोना का कहर लगातार बरपाया हुआ है. देश की राजधानी इस वक्त मुसीबतों से गुजर रही है. कोरोना समेत प्रदूषण से जूझ रही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दीवाली के त्यौहर को ध्यान में रखते हुए पटाखों पर बैन लगा दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पहले से ही प्रदूषण से जूझ रही है. पटाखों से हवा और जहरी होगी साथ ही लोगों की समस्या और बढ़ेगी जिसके चलते उन्होंने सभी दिल्ली वासियों से अपील की वो इस साल पटाखे ना जलाये.


वहीं, कोरोना के चलते अब तक देश में 1,24,985 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अब तक कोरोना से 84,11,724 लोग संक्रमित हो चुके है. मंत्रालय के आकड़ों के अनुसार 77,65,966 लोगों कोरोना से ठीक हो चुके है.


यह भी पढ़ें.


गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के मैदान में उतरे, दो दिन के दौरे में आज BJP कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद


J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में आतंकी को मार गिराया