Politcal Drama in Andheri East By Poll: मुंबई में अंधेरी ईस्ट सीट पर होने वाला उपचुनाव काफी रोमांचक होता जा रहा है. मनसे चीफ राज ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी से अपील की है कि शिव सेना के दिवंगत विधायक रमेश लटके की पत्नी ऋतुजा को निर्विरोध चुनने दिया जाना चाहिए. एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने तीन नवंबर को होने वाले अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव में शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े की उम्मीदवार ऋतुजा लटके को निर्विरोध जिताने का रविवार को आह्वान किया. बता दें कि रमेश लटके के निधन की वजह से इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है. रमेश की पत्नी ऋतुजा लटके का मुकाबला बीजेपी के मुरजी पटेल से है. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर है.


राज ठाकरे ने देवेंद्र पडणवीस को लिखी चिट्ठी


इससे पहले, मनसे के प्रमुख राज ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के आगामी उपचुनाव के लिए दिवंगत विधायक रमेश के सम्मान में अपनी पार्टी का उम्मीदवार नहीं खड़ा करने का आग्रह किया. फडणवीस ने स्वीकार किया कि उन्हें पत्र सद्भावना के तौर पर भेजा गया. साथ ही उन्होंने कहा कि निर्णय लेने से पहले उन्हें पार्टी नेतृत्व के साथ चर्चा करनी होगी. बीजेपी नेता को संबोधित एक पत्र में राज ठाकरे ने कहा कि मनसे दिवंगत विधायक के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए उपचुनाव नहीं लड़ेगी. इस पत्र को उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.


मनसे ने सोशल मीडिया पर किया ऐलान


मनसे प्रमुख ने कहा, ‘विधायक रमेश लटके के निधन के बाद अंधेरी पूर्व उपचुनाव कराना पड़ा है और उनकी पत्नी ऋतुजा ने पर्चा दाखिल किया है. मनसे दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देने के हमारे तरीके के तौर पर चुनाव नहीं लड़ेगी.’ कांग्रेस और एनसीपी ने ऋतुजा लटके को समर्थन देने का फैसला किया है.


ये भी पढ़ें


'राहुल गांधी को भूलने की बीमारी, हम भ्रष्टाचार का पूरा ब्योरा भेजे देंगे'- सीएम बोम्मई का पलटवार