आंध्र प्रदेश प्रदेश के कृष्णा जिले से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. दरअसल यहां जगगय्यापेटा में एक महिला का 15 दिन पहले अंतिम संस्कार कर दिया गया था. लेकिन  बुधवार को महिला अपने  घर लौट आई. वृद्ध महिला को सही सलामत देखकर गांव के सभी लोग  हर कोई हैरान हो गए हैं.
ये है मामला


जानकारी के मुताबिक जगगय्यापेटा की रहने वाली मुत्याला गिरिजम्मा नामक वृद्ध महिला करीब 20 दिन पहले बीमार पड़ी थी, उनको कोरोना के लक्षण थे. घरवालों ने उन्हें विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था. मुत्याला गिरिजम्मा के दामाद का कहना है कि उनके ससुर ने अस्पताल से पहले फोन करके बताया कि गिरिजम्मा की तबियत सुधर रही है और फिर करीब एक घंटा बाद उन्होंने फोन करके कहा कि उनकी तबियत बहुत बिगड़ गई है, करीब 12 बजे डॉक्टरों द्वारा कहा गया कि उनकी मौत हो गई है. अस्पताल ने उनके ससुर को डेथ सर्टिफिकेट भी मुत्याला गिरिजम्मा के नाम पर दिया. इसके बाद उन्होंने एक एम्बुलेंस में गिरिजम्मा के शव को ले जाकर अंतिम संस्कार भी कर दिया.


अंतिम संस्कार किए जाने के 15 दिन बाद लौटी महिला

इस घटना के एक सप्ताह बाद 23 मई को गिरिजम्मा के बेटे की भी कोरोना से मौत हो गई. लेकिन
करीब 15 दिन बाद बुधवार को गिरिजम्मा एक ऑटो रिक्शा से अपने घर के सामने उतरी. गिरिजम्मा को सही सलामत देखकर गांव वाले हैरान रह गए और डरकर  इधर उधर भागने लगे.  कुछ लोग तो उन्हें भूत ही समझ बैठे. यहां तक कि गिरिजम्मा के घर वाले भी बहुत हैरान हो गए. इस पर  गिरिजम्मा ने बताया कि वह अस्पताल से स्वास्थ्य होकर लौटी हैं.


डॉक्टरों की लापरवाही आई सामने
दरअसल गिरिजम्मा को कोरोना संक्रमण होने की वजह से 12 मई को विजयवाड़ा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनके पति उन्हें भर्ती कराने के बाद अपने गांव लौट गए थे. ब 15 मई को वह अस्पताल में गिरिजम्मा के बेड के पास गए  तो वहां गिरिजम्मा नहीं थी. दरअसल उन्हें दूसरे बेड पर शिफ्ट किया गया था. लेकिन जब गिरिजम्मा के पति ने डॉक्टरों से उनके बारे में पूछा तो डॉक्टरों ने भी  लापरवाही दिखाते हुए कह दिया था कि उनकी मौत हो चुकी है और शव गृह में जाकर ढूंढ लो. शवगृह में एक वृद्ध महिला का शव रखा हुआ था जो हूबहू गिरिजम्मा जैसे दिख रहा था वही  उन्हें सौंप दिया गया था.


इसके बाद परिवारवालों ने गिरिजम्मा को मृत समझकर अस्पताल से मिले शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस मामले में पूरी तरह डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई है.


ये भी पढ़ें


जानिए दुनिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले 10 देशों में वैक्सीनेशन में भारत किस पायदान पर है


जानिए क्या है रैट होल माइनिंग? इस खनन के कारण इंसानों पर क्या प्रभाव पड़ता है?