Andhra Pradesh Assembly Election 2024: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जन सेना पार्टी के साठ गठबंधन में जीत हासिल करने वाली तेलुगू देशम पार्टी (TDP) ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ी बात कही है. तेलुगू देशम पार्टी के नेता आर. रवींद्र कुमार ने शुक्रवार (7 जून 2024) को कहा कि आंध्र प्रदेश में मुस्लिम समुदाय को दिया जाने वाला आरक्षण आगे भी जारी रहेगा.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में आर. रवींद्र कुमार ने कहा, "हां, हम आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण को जारी रखेंगे. इसमें कोई समस्या नहीं है." के रवींद्र कुमार की यह टिप्पणी टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की ओर से दिए गए आश्वासन के एक महीने बाद आई है. एक महीने पहले चंद्रबाबू नायडू ने भी कहा था कि भले ही उनकी सहयोगी भाजपा ने धर्म के आधार पर आरक्षण न देने का दावा किया हो, लेकिन उनकी पार्टी आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रखेगी.


चंद्रबाबू नायडू भी कर चुके हैं समर्थन


चंद्रबाबू नायडू ने 5 मई 2024 को पत्रकारों से बात करते हुए कहा था, "शुरू से ही हम मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण का समर्थन कर रहे हैं और यह जारी रहेगा." टीडीपी प्रमुख ने यह बात प्रधानमंत्री मोदी की ओर से लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान यह कहे जाने के कुछ दिनों बाद कही थी, जिसमें पीएम ने कहा था कि वह दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के कोटे को मुसलमानों को धर्म के आधार पर नहीं देने देंगे.


एनडीए गठबंधन को आंध्र प्रदेश में मिला है प्रचंड बहुमत


बता दें कि चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी एनडीए गठबंधन का हिस्सा है जिसने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसीपी को हराया है. अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की जन सेना भी गठबंधन का हिस्सा है. एनडीए ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में 175 में से 164 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है. एनडीए में टीडीपी ने 135, जनसेना ने 21 और भाजपा ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Elections Result: 'जो 99 पार नहीं कर पाए वे जश्न मना रहे...', गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर निशाना