TDP Candidate List: इस साल लोकसभा चुनाव के साथ-साथ कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं, जिसमें आंध्र प्रदेश भी शामिल है. हालांकि अभी निर्वाचन आयोग (इलेक्शन कमीशन) ने चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है लेकिन राज्य की सभी राजनीतिक दल इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं और उम्मीदवारों की घोषणा भी कर रही हैं. इसी क्रम में टीडीपी और जेएसपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.


तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी (जेएसपी) के पवन कल्याण ने आगामी आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार (24 फरवरी) को 118 नामों के साथ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी विधानसभा चुनाव में 151 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जन सेना बाकी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आंध्र प्रदेश में कुल 175 विधानसभाएं हैं.


कहां से चुनाव लड़ेंगे चंद्रबाबू नायडू?


टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू कुप्पम से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं उनके बेटे नारा लोकेश मंगलागिरी से अपनी किस्मत आजमाएंगे. पार्टी ने फिलहाल 94 उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिसमें से 23 नए चेहरों को मौका दिया गया है. इसके साथ ही टीडीपी ने पढ़े लिखे वर्ग को भी टिकट दिया है. 93 उम्मीदवारों की लिस्ट में पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रेजुएट, डॉक्टर, पीएचडी और आईएएस अधिकारियों को भी जगह मिली है.


बीजेपी को शामिल करने की जरूरत के हिसाब तैयार हुई लिस्ट


चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गठबंधन में शामिल होने का फैसला करती है तो सीटों का चुनाव पार्टी को समायोजित करने की जरूरत को ध्यान में रखते हुए किया गया है. टीडीपी-जनसेना गठबंधन पर अपने आंध्र प्रदेश आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए नायडू ने कहा, "यह संघ राज्य के भविष्य के लिए है. यह एक महान प्रयास की दिशा में पहला कदम है."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या लोकसभा चुनाव में दक्षिण का किला भेद पाएगी बीजेपी, जानें पांच राज्यों की स्थिति